गज़ब! फूलों की तारीफ कर किडनैपर के चंगुल से आज़ाद हुई यह खिलाड़ी

इस पेशेवर खिलाड़ी को किडनैपर अपने पुराने घर में ले गया था, जहां उसे नग्न करके कुर्सी से हाथ-पैर बांध दिए थे.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 12:19 PM IST
गज़ब! फूलों की तारीफ कर किडनैपर के चंगुल से आज़ाद हुई यह खिलाड़ी
नथाली बिरली
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 12:19 PM IST
आपने अक्सर फिल्मों में ही ऐसा देखा होगा कि किडनैपर अपनी गलती का पछतावा होने के बाद प्रायश्‍चित करता है, लेकिन एक ट्राय एथलीट के सा‌थ कुछ ऐसा ही हुआ और उसने अनोखे तरीके से किडनैपर के चंगुल से छूटकर अपनी जान बचाई.

ऑस्ट्रिया की एक युवा ट्राय एथलीट जब साइकिल चला रही थी तो एक व्यक्ति ने उन्हें किडनैप कर लिया. इसके बाद उस खिलाड़ी ने किडनैपर के ऑर्किड के जरिये खुद को आजाद करवाया.  पेशेवर ट्राय एथलीट 27 साल की नथाली बिरली जब अपनी साइकिल चला रही थी तो मंगलवार को एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी और जमीन पर गिरने से उनका हाथ भी टूट गया.

इसके बाद ड्राइवर ने लकड़ी के एक टुकड़े से उसे हिलाया और उसे अपने एक अलग घर पर ले गया. इस खिलाड़ी ने क्रोनन ज़िटुंग अखबार को बताया कि जब उन्हें होश आया तो वह पूरी तरह से नग्न अवस्‍था में थी और एक पुराने घर में उसे कुर्सी से बांध रखा था. वह व्यक्ति उन्हें जबरदस्ती शराब पिलाने की कोशिश कर रहा था. वहीं उसे ठंडे पानी के बाथटब में डूबाने की भी कोशिश की.

नथाली बिरली


ऑर्किड की तारीफ कर बदला किडनैपर का मन 
किडनैपर ने इस खिलाड़ी को काफी परेशान किया, लेकिन इसके बाद इस खिलाड़ी ने उसके घर में लग रहे ऑर्किड की तारीफ कर दी.  इस तारीफ को सुनकर जो पहले उसे साथ बर्बरता से पेश आ रहा था, अचानक ही नरम पड़ गया और फिर बताया कि बागवानी उसका जूनुन था.

ऐसे पुलिस की गिरफ्त में आया
Loading...

खिलाड़ी से खुलकर बात करने के बाद किडनैपर उन्हें आजाद करने के लिए राजी हो गया. यहां तक कि उनकी साइकिल के साथ उनके घर छोड़ा, लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त से बच नहीं पाया. पुलिस ने साइकिल में लगे जीपीएस सिस्टम से उसे ट्रेक किया और उसके घर में किडनैपर को गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि मानसिक रोग के शिकार 33 साल के इस व्यक्ति ने पहले भी किसी को किडनैप ताे नहीं किया.

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के बहिष्‍कार की तैयारी, IOA ने कहा- भारत किसी की कॉलोनी नहीं

...तो क्या ट्रायल्स में बजरंग को चोटिल करने के लिए रची गई थी साजिश, जिसे फेडरेशन ने कर दिया नाकाम?

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...