लाइव टीवी

Coronavirus: पीड़ितों की मदद के लिए ओलिंपिक चैंपियंस ने बढ़ाए हाथ, दान किया 'बेशकीमती खजाना'

News18Hindi
Updated: March 18, 2020, 12:34 PM IST
Coronavirus: पीड़ितों की मदद के लिए ओलिंपिक चैंपियंस ने बढ़ाए हाथ, दान किया 'बेशकीमती खजाना'
ओलिंपिक चैंपियन खिलाड़ी सिमोना बाइल्, माइकल फेल्प्स और शॉन वाइट

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण अब तक दो लाख लोग प्रभावित हो चुके हैं वहीं आठ हजार लोग की जान जा चुकी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 12:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन (China) के वुहान (Wuhan) से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Coronavirus) आज दुनिया भर में फैल चुका है और अब तक लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. ऐसे में मुश्किल में फंसे लोगों की मदद के लिए अब तक कई लोग आगे आ चुके हैं. अब खेल जगत ने भी एक जुट होकर लोगों की मदद करने का फैसला किया है. इसके लिए शनिवार रात को 'एथलीट्स फॉर रिलीफ' (Athelets For Relief)  नाम की मुहिम शुरू की गई. बुधवार तक 70 एथलीट इसका हिस्सा बन चुके हैं जिसमें सिमोना बाइल्स (Simone Biles) और माइकल फेल्प्स (Michael Phelps) जैसे ओलिंपिक चैंपियन शामिल है. इन खिलाड़ियों ने लोगों की मदद के लिए अपने खेल से जुड़ी खास चीजों का दान किया है.

दान की गई चीजों पर लग रही है बोली
सिमोना बाइल्स (Simone Biles) ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने अपनी साइन की हुई जिम्नास्टिक ड्रेस दान की है वहीं 28 ओलिंपिक मेडल जीत चुके फेल्प्स (Michael Phelps) ने अपना ऑटोग्राफ किया हुआ स्विम सूट दान किया है. वहीं तीन बार के ओलिंपिक चैंपियन स्नोबोर्डर शॉन वाइट (Shaun White) ने भी स्केटबोर्ड पर साइन करके उसे दान किया है. आपको बता दें इन दान की गई चीजों पर बोली लगाई जाएगी. इसके लिए 25 डॉलर की न्यूनतम बोली लगाना जरूरी है. इसके बाद अब किसी भी खिलाड़ी की दान की हुई चीज के लिए बोली लगा सकते हैं.

बोली लगाने की अधिकतम सीमा तय नहीं की गई है. यह सारा पैसा 'सेंटर फॉर डिजाजस्टर' को दिया जाएगा. यह संस्था कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए प्रभावित जगहों पर काम कर रही है. इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा एनबीए के खिलाड़ी रहे हरलेम ग्लोबेटरोटर्स ने साइन की हुई जर्सी और बास्केटबॉल दान की है. वहीं पूर्व क्रिकेटर डेरेन गॉ ने क्रिकेट बॉल पर ऑटोग्राफ देकर उसे दान किया है.



रूडी गोबर्ट ने पांच लाख डॉलर किए दान


इससे पहले उटाह जैज के  खिलाड़ी रूडी गोबर्ट (Rudy Gubert) को कोरोना वायरस होने के कारण पूरी एनबीए लीग को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद रूडी ने एनबीए के लिए काम करने वाले लोगों को हुए नुकसान के लिए भरपाई के लिए बनाए गए फंड के लिए पांच लाख डॉलर का दान दिया था. वहीं बहुत सी एनबीए टीमों ने ऐलान किया था कि वह ऐरेना को हुए नुकसान के लिए दान करेंगे.

पीसीबी पर भड़के शोएब अख्‍तर, कहा-मेरा काम टीवी पर बैठना नहीं, मुझे पाकिस्‍तान का क्रिकेट चलाने दिया जाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 12:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading