Inter State Championships: अविनाश सेबल और मुरली श्रीशंकर ने आखिरी दिन जीता गोल्ड मेडल

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी खेलों (World University Games) की गोल्ड मेडलिस्ट विजेता दुती चंद (Dutee Chand) ने 100 मीटर सेमीफाइनल में 11.38 सेकेंड का समय लिया.

भाषा
Updated: August 30, 2019, 11:33 PM IST
Inter State Championships: अविनाश सेबल और मुरली श्रीशंकर ने आखिरी दिन जीता गोल्ड मेडल
मुरली श्रीशंकर ने जीता गोल्ड मेडल
भाषा
Updated: August 30, 2019, 11:33 PM IST
स्टीपलचेज धावक अविनाश सेबल (Avinash sebal) और लंबी कूद के खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर (Murli Sree Shankar) ने शुक्रवार को 59वीं राष्ट्रीय अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Interstate Athletics Championship)  के समापन दिवस पर स्वर्ण जीतने के साथ इस महीने के आखिर में होने वाले विश्व चैंपियनशिप के लिए तैयारियों को दुरुस्त किया.

शुक्रवार को पुरुषों के चार गुणा 400 मीटर रिले फाइनल के दौरान उस समय हास्यास्पद स्थिति बन गयी जब एएफआई-ए का प्रतिनिधित्व कर रहे मुहम्मद अनस ने गलती से एएफआई-बी टीम के खिलाड़ी से बेटन ले लिया. अनस की टीम में शामिल एलेक्स एंथोनी 200 मीटर की दौड़ के बाद तीसरे चरण के दौरान मांसपेशियों में चोट के कारण बाहर हो गये. अनस ने एएफआई-बी टीम के सदस्य साजिन से बेटन लेकर दौड़ना शुरू कर दिया.

एएफआई-ए की टीम ने अमोज जैकब, नूह टाम, एंटनी और अनस ने चार गुणा 100 मीटर रिले में अपने समय में सुधार के लिए भाग लिया था. यह टीम 28 सितंबर से छह अक्टूबर तक दोहा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के क्वालीफिकेशन में 16वें और अंतिम पायदान पर है.

 

श्रीशंकर ने अपने दूसरे प्रयास में 7.83 मीटर की छलांग लगायी. केरल के 20 साल के इस खिलाड़ी हालांकि अपनी अंतिम छलांग में बड़ी दूरी तय करने की कोशिश की लेकिन निराशाजनक रूप से ओवर-स्टेप करने के कारण उनका यह प्रयास रद्द हो गया.उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8.20 मीटर है. उन्होंने पहले ही विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

वर्ल्ड चैंपियनशिप के लि क्वालिफाई करने से चूकी दुती

विश्व विश्वविद्यालय खेलों की स्वर्ण पदक विजेता दुती चंद ने 100 मीटर सेमीफाइनल में 11.38 सेकेंड का समय लिया. वह विश्व चैंपियनशिप का 11 .24 सेकेंड के क्वालीफाइंग स्तर हासिल करने में नाकाम रही.
Loading...

शुक्रवार को महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाली अंजलि देवी को छोड़कर कोई भी इस चार दिवसीय चैंपियनशिप के दौरान विश्व चैंपियनशिप के लिय तय मानक को हासिल नहीं कर सका.

अंजलि को सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट चुना गया, जबकि 400 मीटर बाधा दौड़ जीतने वाली ईरान के माहदी पिरिजाहन को सर्वश्रेष्ठ पुरुष एथलीट चुना गया. केरल को इस प्रतियोगिता के पुरुष और महिला वर्ग में चैंपियन के साथ समग्र चैंपियन घोषित किया गया.

Ban vs Afg: बांग्लादेश ने इकलौते टेस्ट के लिए घोषित की टीम

बेन स्‍टोक्‍स ने उधार का L Guard पहनकर लगाया था शतक, फिर लौटाया भी नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 11:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...