Home /News /sports /

विश्व चैंपियनशिप की इनामी राशि में हाोगा इजाफा

विश्व चैंपियनशिप की इनामी राशि में हाोगा इजाफा

रूस ने जुर्माने के तौर पर 50 लाख डॉलर की राशि दी थी. (सांकेतिक तस्वीर)

रूस ने जुर्माने के तौर पर 50 लाख डॉलर की राशि दी थी. (सांकेतिक तस्वीर)

विश्व एथलेटिक्स रूस से डोपिंग जुर्माने के रूप में मिले 20 लाख डॉलर का इस्तेमाल अगली दो विश्व चैंपियनशिप की इनामी राशि में इजाफा करने के लिए करेगा.

    युगेन (अमेरिका). विश्व एथलेटिक्स रूस से डोपिंग जुर्माने के रूप में मिले 20 लाख डॉलर का इस्तेमाल अगली दो विश्व चैंपियनशिप की इनामी राशि में इजाफा करने के लिए करेगा. महासंघ के अध्यक्ष सबेस्टियन को ने रविवार को कहा कि युगेन में 2022 और हंगरी के बुडापेस्ट में 2023 में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में प्रत्येक की इनामी राशि में 10 लाख डॉलर का इजाफा किया जाएगा.

    अध्यक्ष सबेस्टियन को ने अमेरिका ट्रैक एवं फील्ड ट्रायल के दौरान संवाददाताओं से कहा, ''मैं यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हूं कि यह राशि पाक साफ एथलीटों के हाथों में पहुंचे.'' इसका मतलब हुआ कि प्रत्येक 44 स्पर्धाओं में 23000 डॉलर की अतिरिक्त इनामी राशि उपलब्ध होगी.

    बढ़ी हुई पुरस्कार राशि एक एथलीट फंड के अतिरिक्त है जो दान से आई है. यह राशि और भोजन, रहने और प्रशिक्षण खर्च के लिए 58 देशों के 3000 (USD) से 193 एथलीटों को दी जाएगी.

    रूस ने ट्रैक एवं फील्ड में दोबारा प्रतिस्पर्धा पेश करने के लिए जुर्माने के तौर पर 50 लाख डॉलर की राशि दी थी. बता दें कि विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने रूस के ट्रैक एवं फील्ड एथलीटों में बड़े स्तर पर डोपिंग के सबूत हासिल किए थे. उसकी रिपोर्ट के बाद 2015 में रूस को निलंबित कर दिया गया था. रूसी महासंघ ने विश्व एथलेटिक्स से बाहर होने से बचने के लिए पिछले साल अगस्त में लाखों डॉलर का जुर्माना चुकता किया था.

    Tags: Doping fines, Russia, World championships

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर