खिलाड़ियों से मांगी गई तस्वीरें तो किसी ने भेजी टैटू की फोटो तो किसी ने दिखाई अपनी बॉडी

लगभग तीन हजार एपलिकेश्न में से एक चौथाई को एफआई (Athletics Federation of India) ने गलत तस्वीरें होने के कारण स्वीकार नहीं किया गया

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:40 PM IST
खिलाड़ियों से मांगी गई तस्वीरें तो किसी ने भेजी टैटू की फोटो तो किसी ने दिखाई अपनी बॉडी
भारतीय एथलीट्स से AFI ने मांगी तस्वीरें
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:40 PM IST
एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (Athletics Federation of India) ने हाल ही में अपने नियमों में बदलाव करते हुए खिलाड़ियों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य कर दिया. अगामी नेशनल एथलीट मीट (National Games) के लिए इसी एप्लीकेशन पर ही उन्हें रजिस्ट्रेशन आईडी नंबर दिया जाएगा. हालांकि इसके बाद उन्हें जो तस्वीरें उन्हें मिली उससे वह काफी हैरान दिखें. खिलाड़ियों न पासपोर्ट साइज तस्वीरों के बजाए कई ऐसे तस्वीरे भेजीं जो स्वीकार नहीं की जा सकती थी. लगभग तीन हजार एप्लीकेशन में से एक चौथाई को एफआई ने गलत तस्वीरें होने के कारण स्वीकार नहीं किया.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक जहां कुछ एथलीटों ने अपने टैटू की तस्वीरें भेजी थी वहीं कुछ के चेहरे ही साफ नहीं थे. कुछ तस्वीरें पासपोर्ट साइज स्टूडियो की जगह ग्राउंड और फील्ड और बगीचों में खिंचाई गई थी. वहीं कुछ एथलीट्स ने अपनी बॉडी और टैटू दिखाते हुए तस्वीरें भेजीं. एएफआई के कमन्यूनिकेशन मैनेजर दिवेश बहल ने कहा, 'हमने कई एपलीकेश्न को सही तस्वीरें ना होने के कारण अस्वीकार दिया है. हमने उनसे पासपोर्ट साइज तस्वीरें मांगी थी लेकिन कई एथलीट्स ने बेहद अजीब तस्वीरें भेजी. कुछ तस्वीरों में खिलाड़ियों का चेहरा साफ दिखाई नहीं दे रहा थे जिसके कारण हम उन्हें पहचान ही नहीं पा रहे थे. हमने उनसे अपील की कि वह सही तस्वीरें भेजें ताकी उन्हें रजिस्ट्रेशन आईडी नंबर दिय जा सके.'

जिन एथलीट्स की एपलीकेश्न स्वीकार नहीं की गई थी उन्हें मेल भेज कर इसकी जानकारी दी जा चुकी है. इसके बाद उनसे दोबारा एप्लीकेशन भरने के लिए कहा गया है.

IndvsWI: हार के बाद बोले कैरेबियाई कोच, जीत के लिए टीम को इन चीजों की जरूरत

ऋषभ पंत का कटेगा पत्ता, श्रेयस अय्यर ने सुलझाई चौथे नंबर की गुत्‍थी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...