लाइव टीवी
Elec-widget

ATP Finals: रोजर फेडरर ने चार साल बाद नोवाक जोकोविच को दी मात, सेमीफाइनल में बनाई जगह

भाषा
Updated: November 15, 2019, 4:39 PM IST
ATP Finals: रोजर फेडरर ने चार साल बाद नोवाक जोकोविच को दी मात,  सेमीफाइनल में बनाई जगह
रोजर फेडरर ने एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई

एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) जीतने में नाकाम रहने के कारण अब नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) नंबर वहीं बन सकते

  • Share this:
नई दिल्ली. रोजर फेडरर (Roger Federer) ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करके गुरुवार को नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को हराकर एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ ही सर्बियाई स्टार से विंबलडन (Wimbledon) में मिली हार का बदला भी चुकता किया.

अपने पहले मैच में डोमिनिक थीम (Dominic Theim) से सीधे सेटों में पराजय झेलने वाले फेडरर ने अपनी शानदार फार्म दिखायी और 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की.

जोकोविच ने गंवाया नंबर वन बनने का मौका
जोकोविच की इस हार से राफेल नडाल को नंबर एक से हटाने और वर्ष के आखिर में शीर्ष पर काबिज होने की संभावना भी समाप्त हो गयी. जोकोविच खिताब जीतने पर ही नडाल को नंबर एक से हटा पाते लेकिन अब स्पेनिश खिलाड़ी का वर्ष के आखिर में शीर्ष पर बने रहना तय हो गया है.

Rafael nadal, tennis, sports news, tennis news
राफेल नडाल पहली बार साल 2008 में नंबर वन बने थे


फेडरर 17वीं बार एटीपी फाइनल्स में भाग ले रहे हैं और वर्ष के इस आखिरी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 16वीं बार पहुंचे हैं. वह ब्योर्न बोर्ग ग्रुप में थीम के बाद दूसरे स्थान पर रहे. जोकोविच को इससे पहले थीम से भी हार का सामना करना पड़ा था. ब्योर्न बोर्ग ग्रुप के औपचारिक मैच में आठवीं वरीयता प्राप्त मैटियो बेरेटिनी ने थीम को 7-6 (7/3), 6-3 से हराया.

सिसिपास भी तय कर चुके हैं सेमीफाइनल की राह
Loading...

फेडरर सेमीफाइनल में आंद्रे अगासी ग्रुप के विजेता से भिड़ेंगे. अगासी ग्रुप से स्टेफनॉस सिसिपास पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं. दूसरे स्थान के लिये नडाल, मौजूदा चैंपियन अलेक्सांद्र जेवरेव और डेनिल मेदवेदेव के बीच मुकाबला होगा.

यूनान के स्टेफानॉस सिटसिपास ने गत चैम्पियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराकर एटीपी फाइनल्स के अंतिम चार में जगह बना ली जबकि रफेल नडाल ने शानदार वापसी करके अपनी खिताब की उम्मीदें बरकरार रखी हैं. सिसिपास ने आंद्रे अगासी ग्रुप मैच में जर्मनी के ज्वेरेव को 6-3, 6-2 से हराया. अब उनके खिलाफ सिसिपास का रिकॉर्ड 4-1 का हो गया है.

दूसरी ओर नडाल ने रूस के डेनिल मेदवेदेव को 6-7, 6-3, 7-6 से मात दी. नडाल लगातार 15वीं बार एटीपी फाइनल्स के लिये क्वालिफाई करने के बावजूद कभी खिताब नहीं जीत सके हैं. ब्योर्न बोर्ग ग्रुप से डोमिनिक थिएम पहले की क्वालीफाई कर चुके हैं.

बाल दिवस पर धोनी ने बच्ची को कराया अन्नप्राशन, वायरल हुआ वीडियो

रोहित के गुरु का बेटा MI से बाहर, IPL में पहली ही गेंद पर लगाया था छक्‍का

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...