लाइव टीवी

Australian Open: पेस और ओस्टापेंको को मिली मुश्किल जीत, दूसरे दौर में पहुंचे

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 4:41 PM IST
Australian Open: पेस और ओस्टापेंको को मिली मुश्किल जीत, दूसरे दौर में पहुंचे
एक घंटे 27 मिनट तक चले मुकाबले में लिएंडर पेस और येलेना ने जीत दर्ज की

मिक्‍स्ड डबल्स के पहले दौर में लिएंडर पेस और येलेना ओस्टापेंको (Jelena Ostapenko) की जोड़ी को वाइल्ड कॉर्ड एंट्री से कड़ी चुनौती मिली

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 4:41 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes ) ने रविवार को यहां ऑस्‍ट्रेलियन ओपन  (Australian Open) में विजयी शुरुआत करते हुए येलेना ओस्टापेंको (Jelena Ostapenko) के साथ मिलकर मिश्रित युगल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है, जबकि रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. फ्रेंच ओपन (French Open ) 2017 की चैंपियन पेस और ओस्टापेंको की जोड़ी ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए एक घंटे और 27 मिनट में स्टोर्म सेंडर्स और मार्क पोलमैंस की स्थानीय वाइल्ड कार्डधारक जोड़ी को 6-7(4), 6-3, 10-6 से हराया.


पेस अपने अंतिम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में हिस्सा ले रहे हैं. वह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि पेशेवर सर्किट पर 2020 उनका अंतिम वर्ष होगा.




Australian Open 2020, Leander Paes, Jelena Ostapenko, Rohan Bopanna, लिएंडर पेस, येलेना ओस्टापेंको, रोहन बोपन्ना, ऑस्‍ट्रेलियन ओपन,
मैच के दौरान लिएंडर पेस और येलेना ओस्टापेंको


अगले दौर में सैंड्स और जेमी की चुनौती
अगले  दौर में पेस और ओस्टापेंको के सामने अमेरिकी की बेथानी माटेक सैंड्स और ब्रिटेन के जेमी मरे की चुनौती होगी, जिन्होंने अपने पहले दौर के मुकाबले में मार्सेलो मलो और बारबोरा स्ट्राइकोवा की शीर्ष वरीय जोड़ी को 3-6, 6-4, 10-7 से हराया. बोपन्ना और युक्रेन की उनकी साझेदार नाडिया किचेनोक ने दूसरे दौर में निकोल मेलिचार और ब्रूनो सोरेस की जोड़ी को 6-4, 7-6(4) से शिकस्त दी.




येलेना ओस्टापेंको
दूसरे दौर के मैच के दौरान रोहन बोपन्ना 

पहले दौर में ही कड़ी चुनौती
पेस  (Leander Paes ) और ओस्टापोंको की जोड़ी को पहले ही  दौर में कड़ी चुनौती मिली. टाईब्रेक में पहला सेट गंवाने के बाद पेस और ओस्टापोंको की जोड़ी ने दूसरा सेट को आसानी से अपने नाम  कर लिया, मगर तीसरे सेट  को अपने नाम करने में उन्हें काफी पसीना बहाना पड़ा. मुकाबले में पेस और ओस्टापोंको की जोड़ी ने 5 ऐस लगाए, जबकि सेंडर्स और पोलमैंस की जोड़ी सिर्फ चार ऐस ही लगा पाई.  वहीं रोहन और ना‌डिया ने सीधे सेटों में मुकाबला तो जीत लिया, मगर पहला सेट आसानी से जीतने के बाद दूसरे सेट में काफी मेहनत करनी पड़ी थी. बोपन्ना (Rohan Bopanna) की ओर से 12 ऐस लगे, जबकि निकोल  की ओर से 10 ऐस लगे.




पद्म श्री के लिए चुने जाने पर बोलीं रानी, भारतीय महिला हॉकी के लिए हैं सम्मान


गोपीचंद बोले- सपने में भी नहीं कह सकता सिंधु या सायना कौन मेरा चाहेता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 4:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर