Home /News /sports /

AUS Open 2022: ऐश बार्टी अंतिम-8 में, डेनिस शापोवालोव ने ज्वेरेव को हराकर उलटफेर किया

AUS Open 2022: ऐश बार्टी अंतिम-8 में, डेनिस शापोवालोव ने ज्वेरेव को हराकर उलटफेर किया

Aus Open 2022: ऐश बार्टी ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में. (फोटो साभार-ashbarty)

Aus Open 2022: ऐश बार्टी ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में. (फोटो साभार-ashbarty)

Australian Open 2022: ऐश बार्टी (Ashleigh Barty), सानिया मिर्जा और राफेल नडाल ने रविवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. कनाडा के डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov) ने उलटफेर करते हुए तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर मेन्स सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी ऐश बार्टी (Ashleigh Barty) ने रविवार को अमांडा एनिसिमोवा पर 6-4, 6-3 की जीत से ऑस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. एनिसिमोवा ने तीसरे दौर में गत चैम्पियन नाओमी ओसाका को हराकर उलटफेर किया था. बार्टी ने 2019 फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में एनिसिमोवा को हराया था और फिर अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब भी जीता था. बार्टी अब क्वार्टर फाइनल में 21वीं वरीय जेसिका पेगुला से भिड़ेगी जिन्होंने पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 7-6 6-3 से हराया था.

    ज्वेरेव को हराकर शापोवालोव क्वार्टर फाइनल में
    कनाडा के डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov) ने उलटफेर करते हुए तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मेन्स सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना रफेल नडाल से होगा. चौदहवें वरीय शापोवालोव ने पहली बार आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. कनाडा के 22 साल के शापोवालोव ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ज्वेरेव को मारग्रेट कोर्ट पर सीधे सेट में 6-3, 7-6 (5), 6-3 से हराया.

    शापोवालोव ने पहले तीन दौर में जीत दर्ज करने के दौरान लगभग 11 घंटे कोर्ट पर बिताए. उन्होंने इस दौरान दो बार चार सेट और एक बार पांच सेट में जीत दर्ज की. ज्वेरेव के खिलाफ वह हालांकि तीन सेट में दो घंटे और 21 मिनट में जीत दर्ज करने में सफल रहे. नडाल ने इससे पहले एड्रियन मनारिनो को 7-6 (14), 6-2, 6-2 से हराकर 14वीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.
    Australian Open: राफेल नडाल रिकॉर्ड 14वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में, सानिया मिर्जा भी जीतीं

    राफेल नडाल को ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open) टूर्नामेंट के एक मुकाबले के पहले सेट के टाईब्रेक में जीत दर्ज करने के लिए 28 मिनट 40 सेकेंड तक जूझना पड़ा और इस दौरान उन्होंने सातवें सेट प्वाइंट पर जीत दर्ज की. बाएं हाथ से खेलने वाले नडाल की बाएं हाथ से खेलने वाले खिलाड़ियों पर यह लगातार 21वीं जीत है.

    Syed Modi International: पीवी सिंधु ने दूसरी बार जीता सैयद मोदी इंटरनेशनल खिताब, मालविका को दी मात

    सानिया मिर्जा की आसान जीत
    भारत की सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और अमेरिका के उनके जोड़ीदार राजीव राम ने एलेन पेरेज और मात्वे मिडलकूप को हराकर मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. भारत और अमेरिका की गैरवरीय जोड़ी ने कोर्ट नंबर तीन पर दूसरे दौर के मुकाबले में एक घंटा 27 मिनट में आस्ट्रेलिया की पेरेज और नीदरलैंड के मिडलकूप की जोड़ी को 7-6 (8/6),6-4 से हराया.

    Tags: Ashleigh barty, Australian open, Australian Open Tennis Tournament, Rafael Nadal, Sania mirza, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर