Home /News /sports /

AUS Open 2022: रोहन बोपन्ना की चुनौती समाप्त, मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में

AUS Open 2022: रोहन बोपन्ना की चुनौती समाप्त, मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में

रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिक्स्ड डबल्स में पहले दौर में हारे.  (pc: rohanbopanna0403 instagram)

रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिक्स्ड डबल्स में पहले दौर में हारे. (pc: rohanbopanna0403 instagram)

Australian Open 2022: भारत के रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए हैं. मिक्स्ड डबल्स के पहले दौर में बोपन्ना और क्रोएशिया की उनकी जोड़ीदार दरिजा जुराक श्राइबर को हार का सामना करना पड़ा. नोवाक जोकोविच को निर्वासित किये जाने के बाद खिताब के प्रबल दावेदार बने दानिल मेदवेदेव ने आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया की उनकी जोड़ीदार दरिजा जुराक श्राइबर शनिवार को कजाकिस्तान के एंड्री गोलूबेव और यूक्रेन की ल्यूडमिला किचेनोक से हारकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन मिक्स्ड डबल्स के पहले दौर से बाहर हो गए. बोपन्ना और श्रेइबर की जोड़ी को एक घंटे तीन मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 4-6, 9-11 से हार का सामना करना पड़ा. बोपन्ना और श्राइबर ने मजबूत इरादा  दिखाते हुए शुरुआती सेट में अपना दबदबा कायम किया. उन्होंने तीन में से दो ब्रेकप्वाइंट को भुनाने हुए पहला सेट 6-1 से जीत लिया.

    गोलूबेव और किचेनोक की जोड़ी ने हालांकि दूसरे सेट में जोरदार वापसी की और 4-2 की बढ़त बना ली. बोपन्ना और श्राइबर ने अगले दो गेम जीते लेकिन गोलूबेव और किचेनोक अगले दोनों गेम अपने नाम कर 6-4 की जीत के साथ मुकाबले को सुपर टाईब्रेकर में ले गये. बोपन्ना और श्राइबर निर्णायक सेट में 9-6 से आगे चल रहे थे, लेकिन गोलूबेव और किचेनोक ने तीन मैच अंक बचाने के बाद दो और अंक हासिल कर मुकाबला अपने नाम कर लिया. बोपन्ना के बाहर होने के बाद टूर्नामेंट में सिर्फ सानिया मिर्जा के रूप में भारतीय चुनौती बची है. सानिया और उनके अमेरिकी जोड़ीदार राजीव राम मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच गये हैं.

    मेदवेदेव आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में, हालेप भी आगे बढ़ी
    नोवाक जोकोविच को निर्वासित किये जाने के बाद खिताब के प्रबल दावेदार बने दानिल मेदवेदेव ने आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया. महिला एकल में दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सिमोना हालेप और दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका आगे बढ़ने में सफल रहे. यूएस ओपन चैंपियन और यहां दूसरी वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने तीसरे दौर में बोटिच वान डि जैंडस्कल्प के खिलाफ 6-4, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की. इससे दो दिन पहले उन्हें दूसरे दौर में निक किर्गियोस के खिलाफ जीत के लिये संघर्ष करना पड़ा था.

    आस्ट्रेलियाई किर्गियोस के खिलाफ मेदवेदेव को दर्शकों की हूटिंग का भी सामना करना पड़ा था लेकिन नीदरलैंड के खिलाड़ी वान डि जैंडस्कल्प के खिलाफ मैच में उन्हें ऐसी परिस्थितियों से नहीं जूझना पड़ा. मेदेवेदव अगले दौर में अमेरिका के मैक्सिम क्रेसी से भिड़ेंगे जिन्होंने स्थानीय खिलाड़ी क्रिस्टोफ ओकोनेल को 2-6, 7-6, 6-3, 6-2 से हराया. पुरुष वर्ग में ही यूनान के चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सिटसिपास ने फ्रांस के बेनोइट पियरे को चार सेट में 6-3, 7-5, 6-7, 6-4 से पराजित किया.

    महिला टीम के लॉकर रूम में मिले छिपे हुए कैमरे, खेल जगत में खलबली

    सिटसिपास को अब अमेरिका के 20वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज की चुनौती का सामना करना पड़ेगा जिन्होंने स्पेन के 15वें वरीय राबर्टो बातिस्ता आगुट को पांच सेट तक चले मैच में 6-0, 3-6, 3-6, 6-4, 6-3 से हराया. एक अन्य मैच में कनाडा के नौवीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगुर अलीसामी ने ब्रिटेन के डेनियल इवान्स को 6-4, 6-1, 6-1 से हराया. महिला वर्ग में पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबालेंका ने 31वीं वरीय मर्डेका वोंड्रोसोवा से पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके 4-6, 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की.

    Syed Modi International 2022: पीवी सिंधु फाइनल में, खिताबी मुकाबले में मालविका से भिड़ंत

    हालेप ने डैंका कोविनिच को आसानी से 6-2, 6-1 से पराजित करके लगातार पांचवें साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में जगह बनायी. कोविनिच ने पिछले दौर में यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रादुकानू को हराया था. हालेप ने 2018 में फ्रेंच ओपन और 2019 में विंबलडन का खिताब जीता था और 2018 में वह आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंची थी. इस 14वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का अगला मुकाबला एलाइज कॉर्नेट से होगा जिन्होंने 29वीं वरीय तमारा जिदानसेक को 4-6, 6-4, 6-2 से हराकर अपना 32वां जन्मदिन मनाया.

    भारत के पूर्व फुटबॉलर ने दुनिया को कहा अलविदा, एशियन गेम्‍स में देश को दिलाया था मेडल

    पिछले दौर में तीसरी वरीय गरबाइन मुगुरुजा को हराने वाली कॉर्नेट पहली बार आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में पहुंची है. अमेरिका की 27वीं वरीयता प्राप्त डेनिली कोलिन्स ने पहला सेट गंवाने के बाद 19 वर्षीय क्लारा टॉसन को 4-6, 6-4, 7-5 से हराया. उनका मुकाबला अब 19वीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टन्स से होगा जिन्होंने झांग शुहाई को 6-2, 6-2 से शिकस्त दी. एक अन्य मैच में एस्तोनिया की काइया कानेपी ने ऑस्ट्रेलिया की मैडिसन इंग्लिश को 2-6, 6-2, 6-0 से पराजित किया.

    Tags: Australian open, Cricket news, Daniil Medvedev, Rohan Bopanna, Tennis

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर