BWF Ranking: बी साईं प्रणीत और लक्ष्य सेन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे, श्रीकांत को भी मिला फायदा

BWF Ranking: बी साईं प्रणीत और लक्ष्य सेन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे, श्रीकांत को भी मिला फायदा
लक्ष्य सेन और बी साईं प्रणीत भारतीय शटलर हैं

लंबे समय से खराब से जूझ रहे किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) 15वें स्थान से तीन स्थान की छलांग लगाते हुए 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 2:55 PM IST
  • Share this:
बीडब्ल्यूएफ (BWF) की जारी की गई ताजा रैंकिंग में वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) में ब्रॉन्ज जीतने वाले बी साईं प्रणीत (B Sai Praneeth) और युवा शटलर लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे किदांबी श्रीकांत को भी रैंकिंग में फायदा मिला है.

प्रणीत और लक्ष्य सेन ने हासिल की टॉप रैंकिंग
बी साईं प्रणीत (B Sai Praneeth पिछली बार 11वें स्थान पर थे. उन्हें हाल के प्रदर्शन के दम पर एक स्थान का फायदा हुआ और वह 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वह पहली बार टॉप 10 में पहुंचने में कामयाब हो पाए हैं. ताजा रैकिंग में वह भारत के टॉप शटलर हैं. उनके अलावा लंबे समय से खराब से जूझ रहे किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) 15वें स्थान से तीन स्थान की छलांग लगाते हुए 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही अब भी ओलिंपिक की रेस में बने हुए हैं. उनके बाद परुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) है जिनकी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह अब भी 25वें स्थान पर है, वहीं एच एस प्रणॉय भी अपने पुराने 27 वें स्थान पर कायम है.

praneeth
बी साई प्रणीत ने पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल हासि किया था

भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) 31वें स्थान से तीन स्थान का फायदा पाकर 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. वहीं सौरभ वर्मा (Sourabh Verma) और उनके भाई समीर वर्मा (Sameer Verma) को रैकिंग में एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह क्रमश: 28वें और 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं बात करें महिला रैंकिंग तो उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारत की टॉप चार शटलर बिना किसी बदलाव के अपने-अपने स्थानों पर कायम हैं. वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु छठे स्थान पर कायम हैं वहीं सायना नेहवाल 18वें स्थान पर हैं.



pulela gopichand pv sindhu, badminton world federation, bwf schedule, pv sindhu tokyo olympic, पुलेला गोपीचंद पीवी सिंधू, बिजी बैडमिंटन शेड्यूल, बैडमिंटन वर्ल्‍ड फैडरेशन, सायना नेहवाल
पीवी सिंधु वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय शटलर हैं. (फाइल फोटो)


स्पेन ओपन में खिलाड़ियों के पास है रैंकिंग सुधारने का मौका
खिलाड़ियों के पास स्पेन मास्टर में अच्छा प्रदर्शन करके जीतने का मौका है. स्पेन मास्टर के टूर्नामेंट के दूसरे दिन कई भारतीय दिग्गज कोर्ट पर उतरेंगे. इनमें सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणॉय शामिल हैं. सायना टूनार्मेंट के पहले राउंड में जर्मनी की यूवोने ली से जबकि श्रीकांत हमवतन शुभंकर डे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. अन्य भारतीयों में परुपल्ली कश्यप अपने पहले राउंड में ब्राजील के यगोल कोइलहो जबकि एचएस प्रणॉय मलेशिया के डेरेन ल्यू से भिड़ेंगे. सौरभ वर्मा का सामना इजरायल के मिशा जिल्बरमैन और समीर वर्मा का सामना बी साई प्रणीत से होगा.

कोहली ने भारत की प्लेइंग XI का दिया संकेत, शॉ और गिल में से किसे मिलेगा ओपनिंग का मौका?

क्या विराट कोहली टी20 क्रिकेट से लेंगे संन्यास? भारतीय कप्तान ने ‌सुनाया अपना फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading