कुश्‍ती का फाइनल हारने के बाद बबीता फोगाट की 'बहन' ने किया सुसाइड

बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने खुदकुशी कर ली है . (सांकेतिक तस्वीर)

बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने खुदकुशी कर ली है . (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्‍थान में हुए कुश्‍ती टूर्नामेंट में एक अंक के अंतर से खिताबी मुकाबला हारने के बाद बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने यह कदम उठाया

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 11:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. खेल जगत से दिल दहला देने वाली खबर आ रही है. कुश्‍ती का फाइनल मुकाबला हारने के बाद भारतीय महिला पहलवान रितिका ने सुसाइड कर लिया है. रितिका बबीता फोगाट (babita phogat), गीता  फोगाट की ममेरी बहन थीं. उन्‍होंने सोमवार की रात को गांव बलाली में फंदा लगाकर खुदकुशी की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रितिका ने 12 से 14 मार्च तक राजस्‍थान के भरतपुर के लोहागढ़ स्‍टेडियम में हुए राज्‍य स्‍तरीय सब जूनियर, जूनियर महिला और पुरुष कुश्‍ती टूर्नामेंट में हिस्‍सा लिया था.

14 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला गया था, जिसमें रितिका एक अंक से मैच हार गई थीं. इस हार के बाद से ही वह सदमे में थी और फिर 15 मार्च को रात करीब 11 बजे बलाली गांव के घर में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली.

यह भी पढ़ें : 

4 मैचों में एक रन बनाने वाले केएल राहुल के सपोर्ट में उतरे कप्‍तान कोहली, कहा- पहली पसंद ही रहेंगे
युवराज ने एक दिन पहले मांगी थी टाइगर वुड्स के लिए दुआ, आज गोल्फर को लेकर मिली गुड न्यूज

राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव जैतपुर की रहने वाली 17 साल की रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान के गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में करीब 5 साल से अभ्‍यास कर रही थी. 53 किग्रा भार वर्ग में राज्‍य स्‍तर पर एक अंक से मिली हार से रितिका इस कदर टूट गई कि उन्‍होंने खतरनाक कदम उठा लिया. वह इससे पहले करीब 4 बार राज्‍य स्‍तरीय प्रतियोगिता में हिस्‍सा ले चुकी थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज