बबीता फोगाट ने मांगा विशाल के लिए इंसाफ, कहा-खालिस्तानियों के बीच तिरंगा लहराने की मिली सजा

बबीता फोगाट ने मांगा हरियाणा के छात्र के लिए इंसाफ (फोटो-बबीता फोगाट इंस्टाग्राम)

कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट (Babita Phogat)ने भारत सरकार से ऑस्ट्रेलिया में गिरफ्तार होने वाले छात्र विशाल जूद को न्याय दिलाने की मांग की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहलवान और बीजेपी की नेता बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने मंगलवार को एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने एक भारतीय छात्र को इंसाफ दिलाने की मांग की है. बबीता फोगाट का दावा है कि ऑस्ट्रेलिया में हरियाणा के छात्र विशाल को साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया है. बबीता फोगाट ने भारत सरकार से मांग की है कि वो इस छात्र को न्याय दिलाए.

    बबीता फोगाट ने मंगलवार को एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें एक छात्र कार के ऊपर चढ़कर तिरंगा झंडा लहरा रहा है. इस वीडियो पर बबीता फोगाट ने कैप्शन लिखा- विशाल ने ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों के बीच तिरंगा झंडा लहराया. हिंदुस्तान का तिरंगा लहराने वाले हरियाणा के छात्र विशाल को साजिश के तहत गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया. मुझे पूरा विश्वास है कि भारत सरकार जल्द विशाल को रिहा कराकर विशाल को न्याय दिलाएगी! #JusticeForVishalJood



    क्यों हुई विशाल जूद की गिरफ्तारी?
    टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक विशाल जूद की गिरफ्तारी कुछ सिख छात्रों पर हमले के बाद हुई है. आरोप है कि इस युवक ने गंभीर अपराध की योजना के तहत अपने पास हथियार रखे हुए थे. न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने शुक्रवार को विशाल जूद को डिक्सन स्ट्रीट से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कहा, 'विशाल जूद पर गंभीर अपराध की योजना के तहत हथियार रखने, सार्वजनिक स्थान पर तोड़फोड़ करने की धाराएं लगाई गई हैं.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.