लक्ष्य सेन ने एशियन चैंपियन को हराकर किया उलटफेर, मगर सेमीफाइनल में नहीं टाल पाए भारत की हार

लक्ष्य सेन ने एशियन चैंपियन को हराकर किया उलटफेर, मगर सेमीफाइनल में नहीं टाल पाए भारत की हार
लक्ष्य सेन ने जोनाथन क्रिस्टी को 21-18, 22-20 से हराया

एशियन बैडमिंटन टीम चैंपियनशिप (Badminton Asia Team Championships 2020) के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंडोनेशिया से हार के बाद ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin



मनीला (फिलीपींस). भारत के उभरते युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने एशियन बैडमिंटन टीम चैंपियनशिप (Badminton Asia Team Championships 2020) में बड़ा उलटफेर करते हुए विश्च के सातवें नंबर और एशियन चैंपियन जोनाथन ‌क्रिस्टी (Jonathan Christie) को हरा दिया. मगर सेमीफाइनल में उनकी यह बड़ी जीत भी भारत के काम न आ सकी और इंडोनेशिया से हार मिलने के साथ ही भारत काे ब्रॉन्ज मेडल से संतोष  करना पड़ा. सेमीफाइनल मुकाबले में भारत दो बार की गत चैंपियन इंडोनेशिया से 2-3 से हार गई.

Badminton Asia Team Championships, lakshya sen, jonatan christie, sports news, बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप, जोनाथन क्रिस्टी, लक्ष्य सेन, स्पोर्ट्स न्यूज
भारतीय टीम को इंडोनेशिया के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा.




दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी जोनाथन पर दूसरे एकल मुकाबले में 21-18, 22-20 से सनसनीखेज जीत हासिल करके भारत को दौड़ में बनाए रखा. पहले एकल में बीसाई प्रणीत शुरुआती गेम में एंथोनी जिनटिंग से 6-21 से पिछड़ने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. हालांकि किसी ने भी जोनाथन की ऐसी हार की उम्मीद नहीं की थी, मगर 18 साल के लक्ष्‍य ने अपने खेल से सभी को गलत साबित कर दिया और इंडोनेशिया के शीर्ष खिलाड़ी को सीधे गेमों में एक तरफा अंदाज में हराया.Badminton Asia Team Championships, lakshya sen, jonatan christie, sports news, बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप, जोनाथन क्रिस्टी, लक्ष्य सेन, स्पोर्ट्स न्यूज



शुभंकर ने किया स्कोर बराबर
एमआर अर्जुन (MR Arjun) और ध्रुव कपिला की युगल जोड़ी ने कड़ी मशक्कत की, लेकिन उन्हें तीन बार के विश्व चैम्पियन और दूसरी रैंकिंग के मोहम्मद अहसन और हेंड्रा सेटियावान से 10-21, 21-14, 21-23 से हार का सामना करना पड़ा. इससे इंडोनेशियाई टीम 2-1 से आगे हो गई. इसके बाद वर्ष 2018 के सालोर्लक्स ओपन चैंपियन शुभंकर डे ने फिर तीसरे एकल में दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी शेसार हिरेन रूस्तावितो को 21-17, 21-15 से हराकर उलटफेर किया, जिससे फिर भारतीय टीम 2-2 से बराबरी पर पहुंच गई.

lakshya
सात्विक साईंराज की गैरमौजूदगी में लक्ष्य को युगल मुकाबले में चिराग के साथ उतरना पड़ा. (फाइल फोटो)


निर्णायक मुकाबले में हारी भारतीय जोड़ी
भारत को सेमीफाइनल में जीत दिलाने का पूरा जिम्मा दूसरे युगल मुकाबले पर आ गया. जिसमें चिराग शेट्टी और लक्ष्य सेन  (Lakshya Sen) की जोड़ी उतरी, लेकिन वे मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजया सुकामुलजियो की दुनिया की नंबर एक जोड़ी की बराबरी नहीं कर सके और महज 24 मिनट में हार गए. भारत का यहां पर अनुभवी खिलाड़ी सात्विकसाईंराज रेड्डी की गैरमौजूदगी का नुकसान उठाना पड़ा. इंडोनेशियाई जोड़ी ने 21-6, 21-13 से जीत हासिल की और टीम को फाइनल तक पहुंचाया. भारतीय पुरुष टीम ने इस तरह चैंपियनशिप का दूसरा ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया, इससे पहले उन्होंने 2016 हैदराबाद चरण में भी ब्रॉन्ज जीता था.

मैनचेस्टर सिटी पर लगा दो साल का बैन, भरेंगे 2.3 अरब का जुर्माना

बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ने वाले इस शख्स को बुलाएगी मोदी सरकार


First published: February 15, 2020, 7:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading