दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी को हुआ कोरोना, पूरी टीम का दौरा रद्द

मोमोता का टोक्यो में अभ्यास के बाद कोविड-19 परीक्षण कराया गया था  (फोटो क्रेडिट: केंटो मोमोता ट्विटर हैंडल )

मोमोता का टोक्यो में अभ्यास के बाद कोविड-19 परीक्षण कराया गया था (फोटो क्रेडिट: केंटो मोमोता ट्विटर हैंडल )

दो बार के विश्व चैंपियन को 12 से 17 जनवरी और 19 से 24 जनवरी के बीच होने वाली दो थाईलैंड ओपन सीरीज और फिर 27 से 31 जनवरी के बीच विश्व टूर फाइनल्स में भाग लेना था.

  • Share this:
बैंकॉक. दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता (kento momota) कोरोना वायरस (coronavirus) की चपेट में आ गए हैं. जिसके बाद जापान ने थाईलैंड में होने वाले आगामी बैडमिंटन प्रतियोगिताओं से अपने सभी खिलाड़ियों को हटा दिया है. एकल वर्ग में दो बार के विश्व चैंपियन मोमोता को 12 से 17 जनवरी और 19 से 24 जनवरी के बीच होने वाली दो थाईलैंड ओपन सीरीज और फिर 27 से 31 जनवरी के बीच विश्व टूर फाइनल्स में भाग लेना था.

थाईलैंड बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष कुनयिंग पतामा लीसवाद्राकुल ने कहा कि 26 वर्षीय मोमोता का शनिवार को टोक्यो में अपने साथियों के साथ अभ्यास के बाद कोविड-19 परीक्षण कराया गया, जिनका परिणाम पॉजीटिव आया है. इससे पूरी टीम का बैंकॉक दौरा रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :

खेल के मैदान पर बड़ा हादसा, रेस के दौरान फिसलने से 25 साल के भारतीय खिलाड़ी की मौत
Sourav Ganguly Health News: जानिए कैसी है सौरव गांगुली की हालत, अस्‍पताल ने दी हेल्‍थ अपडेट

पतामा ने कहा कि आयोजकों की तरफ से मैं जापानी टीम के अन्य प्रतिभागियों की स्वास्थ्य चिंताओं को लेकर प्रतियोगिता से हटने के फैसले की सराहना करता हूं. मैं जापानी टीम के सभी सदस्यों के अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा की कामना करता हूं और उम्मीद करता हूं कि हम जल्द ही उन्हें कोर्ट पर वापस देखेंगे. जापान के हटने से इन टूर्नामेंट की चमक फीकी पड़ गई है, क्योंकि चीन ने पिछले सप्ताह ही इस टूर्नामेंट से हटने की घोषणा कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज