कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ यूएस ओपन, BWF ने किया ऐलान

कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ यूएस ओपन, BWF ने किया ऐलान
लक्ष्य सेन और बी साईं प्रणीत भारतीय शटलर हैं

बीडब्ल्यूएफ (BWF) ने यह फैसला अमेरिकी बैडमिंटन के साथ विचार-विमर्श के बाद आपसी सहमति से लिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 8:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल टूर्नामेंट और लीग के रद्द होने का सिलसिला अभी भी जारी है. हाल ही में बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने इसमें एक और नाम जोड़ दिया. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण जून में आयोजित होने वाले यूएस ओपन (US Open) विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट को मंगलवार को स्थगित कर दिया. दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की चपेट में 30 लाख से ज्यादा लोग आये हैं. इस महामारी की बढ़ती गंभीरता को देखते हुए फैसला किया गया है.

एचएस प्रणॉय हैं पूर्व यूएस ओपन चैंपियन
बीडब्ल्यूएफ ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘बीडब्ल्यूएफ कैलिफोर्निया के फुलर्टन में 23 से 28 जून तक आयोजित होने वाले योनेक्स यूएस ओपन 2020 के रद्द होने की पुष्टि करता है.’ उन्होंने बताया कि यह फैसला अमेरिकी बैडमिंटन के साथ विचार-विमर्श के बाद आपसी सहमति से लिया गया.

बीडब्ल्यूएफ ने कहा, ‘बीडब्ल्यूएफ ने आयोजकों के द्वारा उठाये गये स्वास्थ्य, सुरक्षा और जोखिम पर विचार करने के बाद यह फैसला किया.’ भारतीय खिलाड़ी एचएस प्रणय 2017 में इसके चैम्पियन बने थे. उन्होंने फाइनल में हमवतन पारुपल्लि कश्यप को हराया था. बीडब्ल्यूएफ इससे पहले मई, जून और जुलाई में होने वाले कई टूर्नामेंटों को निलंबित कर चुका है.
टूर्नामेंट रद्द होने से निराश हैं भारतीय खिलाड़ी


पांच खिताब जीत चुके भारत के लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) विश्व रैंकिंग में शीर्ष 25 खिलाड़ियों में जगह बनाने के करीब थे और कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण दुनिया भर में बैडमिंटन टूर्नामेंट रद्द होने से निराश हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के बीच लाकडाउन के कारण लक्ष्य भी बेंगलुरु में प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी के समीप अपने घर में हैं.

लक्ष्य ने पीटीआई से कहा, ‘मैं बड़े टूर्नामेंटों में खेलने, बेहतर खिलाड़ियों का सामना करने और इस साल शीर्ष 15 खिलाड़ियों में जगह बनाने को लेकर उत्सुक था लेकिन इसके बाद सब कुछ अचानक से रुक गया, सभी टूर्नामेंट स्थगित हो गए. अब मुझे नहीं पता कि ये दोबारा कब शुरू होंगे.’

उत्तराखंड का यह 18 वर्षीय खिलाड़ी पिछले साल सीनियर सर्किट में बेहतरीन फार्म में था और सारलोरलक्स ओपन और डच ओपन के रूप में दो बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 100 टूर्नामेंट सहित पांच खिताब जीतकर साल के अंत में विश्व रैंकिंग में 32वें स्थान पर पहुंच गया. फिलहाल लक्ष्य की विश्व रैंकिंग 27वीं है.

एश्ले बार्टी: टेनिस की नंबर-1 खिलाड़ी जो नेटबॉल से लेकर वुमंस बिग बैश लीग तक में खेल चुकी हैं

सचिन तेंदुलकर ने कहा- मुश्किल में पृथ्वी शॉ की मदद की, मेरे दरवाजे सभी के लिए खुले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading