Home /News /sports /

bajrang punia got visa britain will train in us before commonwealth games 2022

बजरंग पूनिया को मिला ब्रिटेन का वीजा, कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले अमेरिका में भी करेंगे ट्रेनिंग

भारत के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया को ब्रिटेन का वीजा मिल गया है. (AFP)

भारत के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया को ब्रिटेन का वीजा मिल गया है. (AFP)

टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय रेसलर बजरंग पूनिया को ट्रेनिंग के लिए अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी जाना था. ब्रिटेन का वीजा मिलने में देरी होने से उन्हें भारत में ही रुकना पड़ा. अब वह बिना किसी चिंता के अमेरिका में ट्रेनिंग कर सकेंगे

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शनिवार को कहा कि स्टार पहलवान बजरंग पूनिया को आगामी राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games-2022) के लिए ब्रिटेन का वीजा मिल गया है जिससे वह बर्मिंघम जाने से पहले अमेरिका में ट्रेनिंग दौरे पर जा सकेंगे. बजरंग अमेरिका में अपने ट्रेनिंग ‘बेस’ से सीधे ही राष्ट्रमंडल खेलों के लिए रवाना होंंगे जिससे उनके लिए ब्रिटेन की वीजा औपचारिकताओं को बाद में पूरा करना मुश्किल होता.

टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बजरंग को अब ब्रिटेन का वीजा मिल गया है तो वह बिना किसी चिंता के अमेरिका में ट्रेनिंग कर सकेंगे. 28 साल के बजरंग को ट्रेनिंग के लिए अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी जाना था लेकिन ब्रिटेन का वीजा मिलने में देरी होने से उन्हें भारत में ही रुकना पड़ा.

इसे भी देखें, बजरंग पूनिया ने पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने का वादा किया, अगले साल 2 लक्ष्य तय किए

साई ने बयान में कहा, ‘खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय के जरिए ब्रिटिश उच्चायोग से संपर्क कर बजरंग के लिए ब्रिटेन का वीजा मांगा जो अब मिल गया है.’ कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से आठ अगस्त तक बर्मिंघम में आयोजित किए जाएंगे.

Tags: Bajrang punia, Indian Wrestler, Sports news, Wrestler

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर