लाइव टीवी

Barcelona Open: आसान जीत के साथ दूसरे राउंड में पहुंची सायना, प्रणॉय हुए बाहर

News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 10:55 AM IST
Barcelona Open: आसान जीत के साथ दूसरे राउंड में पहुंची सायना, प्रणॉय हुए बाहर
सायना नेहवाल ने पहले राउंड में जीत हासिल की

पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और अजय जयराम भी आसान जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 10:55 AM IST
  • Share this:
बार्सिलोना. भारत की ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता शटलर सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने बुधवार को 170,000 डॉलर इनामी बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स (Spain Masters) बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. सायना (Saina Nehwal) ने पहले दौर में जर्मनी की यवोनी ली को 21-16, 21-14 से हराया. उन्होंने केवल 35 मिनट में यह मैच जीता. पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और अजय जयराम भी आसान जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे.

श्रीकांत ने शुभंकर डे को किया बाहर
जयराम ने फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को 30 मिनट में 21-14, 21-12 से जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने हमवतन शुभंकर डे (Shubhankar Dey) को 23-21, 21-18 से पराजित किया. प्री क्वार्टर फाइनल में अब श्रीकांत और जयराम आमने सामने होंगे. प्रणव जेरी चोपड़ा (Pranav Jerry Chopra) और एन सिक्की रेड्डी भी मिक्स्ड डबल्स में पहले दौर का मैच जीतने में सफल रहे. उन्होंने डेनमार्क के मैथियास क्रिस्टियनसेन और अलेक्सांद्रा बोए को 10-21, 21-16, 21-17 से पराजित किया.

kidambi srikanth, cricket news, sports news
किदांबी श्रीकांत ने पहले दौर के सिंगल्स मुकाबले में जीत हासिल की




रिटायर हर्ट हुए परुपल्ली कश्यप
एच एस प्रणॉय (HS Prannoy) हालांकि पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में मलेशिया (Malaysia) के डेरेन लियु से 18-21, 15-21 से हार गये. पी कश्यप भी ब्राजील के येगोर कोल्हो के खिलाफ तीसरे गेम के बीच से हट गए. पहले दोनों गेम में से दोनों खिलाड़ियों ने एक एक में जीत दर्ज की थी. कश्यप ने तीसरे गेम में जब हटने का फैसला किया तब वह 12-14 से पीछे चल रहे थे.

praneeth
सायना नेहवाल के लिए अब हर टूर्नामेंट जीतना काफी अहम हो गया है.


सायना के लिए बेहद जरूरी है इस टूर्नामेंट में जीत
सायना (Saina Nehwal) के लिए 2019 खराब रहा वहीं वह  इस साल की शुरुआत में भी कमाल नहीं कर सकी थी. 2020 में खेले गये तीनों टूर्नामेंटों के पहले दौर की चुनौती ही पार कर सकीं. सायना मौजूदा रैंकिंग 18वीं जबकि ‘रेस टू टोक्यो’ में वह 22वें नंबर पर हैं.

सायना नेहवाल ने 2012 ओलिंपिक में जीता था ब्रॉन्ज मेडल


बीडब्ल्यूएफ ओलिंपिक क्वालिफिकेशन नियमों के मुताबिक, अप्रैल अंत में शीर्ष-16 रैकिंग के अंदर रहने वाले खिलाड़ी ओलिंपिक के लिए सीधे क्वालिफाई कर सकते हैं लेकिन सिंगल्स वर्ग में एक देश के अधिकतम दो खिलाड़ी क्वालिफाई कर सकते हैं. भारतीय खिलाड़ियों में सिंगल्स वर्ग में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू और बी साई प्रणीत के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने अपना टिकट लगभग पक्का कर लिया है.

Olympic Countdown 155: विजेंदर सिंह जो ओलिंपिक मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बॉक्‍सर बने

इस गेंदबाज के खिलाफ रन बनाना था बेहद मुश्किल, अब आईसीसी ने लगा दिया बैन!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 9:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर