• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • लियोनल मेसी से नाता तोड़ने के बाद बार्सिलोना का फीका प्रदर्शन, घर में ग्रेनाडा से मैच ड्रॉ

लियोनल मेसी से नाता तोड़ने के बाद बार्सिलोना का फीका प्रदर्शन, घर में ग्रेनाडा से मैच ड्रॉ

बार्सिलोना को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपने घरेलू मैदान कैंप नोउ में ग्रेनाडा के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा. (FC Barcelona Instagram)

बार्सिलोना को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपने घरेलू मैदान कैंप नोउ में ग्रेनाडा के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा. (FC Barcelona Instagram)

चैंपियन्स लीग (Champions League) में बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) के हाथों करारी हार झेलने के बाद एक सप्ताह से भी कम समय में बार्सिलोना (Barcelona) को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में अपने घरेलू मैदान कैंप नोउ में ग्रेनाडा के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा. बार्सिलोना पूरे मैच में पिछड़ा रहा. लेकिन आखिर में वह डिफेंडर रोनाल्ड अरायो के 90वें मिनट में किये गये गोल से मैच बराबर करने में सफल रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मैड्रिड. चैंपियन्स लीग में बायर्न म्यूनिख के हाथों करारी हार झेलने के बाद एक सप्ताह से भी कम समय में बार्सिलोना को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपने घरेलू मैदान कैंप नोउ में ग्रेनाडा के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा. बार्सिलोना पूरे मैच में पिछड़ा रहा और एक समय उस पर हार का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन आखिर में वह डिफेंडर रोनाल्ड अरायो के 90वें मिनट में किये गये गोल से मैच बराबर करने में सफल रहा. ग्रेनाडा की तरफ से डोमिंगोज दुआर्ते ने दूसरे मिनट में ही गोल कर दिया था.

    लियोनेल मेसी से नाता तोड़ने के बाद बार्सिलोना के लिये यह दूसरा झटका है. इससे पहले उसे बायर्न के हाथों 3-0 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. ग्रेनाडा लगातार दो ड्रॉ और फिर दो हार के बाद इस मैच में खेलने के लिये उतरा था. अप्रैल में जब कैंप नोउ में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था, तब ग्रेनाडा जीता था. इस ड्रॉ से बार्सिलोना चार मैच में आठ अंक के साथ सातवें स्थान पर खिसक गया है. वह अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रियाल मैड्रिड से पांच अंक पीछे है. रियाल के पांच मैचों में 13 अंक हैं. रीयाल ने एक अन्य मैच में वेलेंसिया को 2-1 से हराया था.

    बार्सिलोना के खिलाफ मैच में ग्रेनाडा ने गोल से शुरुआत की. एस्कयूडर्डो से पहले क्रॉस पर दुआर्ते ने गोल दागकर मैच में 88वें सेकेंड में टीम को बढ़त दिला दी थी. इस गोल के बाद ग्रेनाडा पहले हाफ में बार्सिलोना पर हावी रहा. बार्सिलोना ने ग्रेनाडा के मजबूत डिफेंस को भेदने की काफी कोशिश की. लेकिन पहले हाफ में गोल दागने में टीम सफल नहीं हो पाई. दूसरे हाफ में भी बार्सिलोना के खेल में कोई सुधार नजर नहीं आया.

    रोनाल्ड कोमैन ने लुक डे जॉन्ग को भी उतारा. लेकिन वो भी ग्रेनाडा के डिफेंस को भेदने में नाकाम रहे. मैच में बराबरी हासिल करने के लिए 75वें मिनट में बार्सिलोना ने जेरार्ड पिके को मैदान में उतारा. इसका टीम को फायदा हुआ और विपक्षी टीम के गोल पोस्ट पर लगातार हमले होने लगे. आखिरकार मेहनत रंग लाई और 90वें मिनट में डिफेंडर रोनाल्ड अरायो ने बराबरी का गोल दाग टीम को राहत की सांस पहुंचाई और टीम को हराने से बचा लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज