लाइव टीवी

Barcelona Masters: क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं सायना नेहवाल, श्रीकांत को हार से हुआ बड़ा नुकसान

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 12:24 PM IST
Barcelona Masters: क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं सायना नेहवाल, श्रीकांत को हार से हुआ बड़ा नुकसान
सायना नेहवाल का बड़ा आरोप

क्वार्टरफाइनल के मुकाबले में सायना (Saina Nehwal) की भिड़ंत थाईलैंड की तीसरी वरीय बुसानन ओंगबैमरुंगफान से होगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 12:24 PM IST
  • Share this:
बार्सिलोना. लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने गुरुवार को उक्रेन की मारिया उलिटिना को सीधे गेम में हराकर 170000 डॉलर इनामी बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स (Barcelona Spain Masters) बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. अपने चौथे ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने की दौड़ में पिछड़ रही सायना (Saina Nehwal) ने मारिया को दूसरे दौर में 21-10 21-19 से हराया. अंतिम आठ के मुकाबले में सायना की भिड़ंत थाईलैंड की तीसरी वरीय बुसानन ओंगबैमरुंगफान से होगी जिन्होंने पिछले दो मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ी को हराया है.

सायना (Saina Nehwal) के लिए 2019 खराब रहा वहीं वह  इस साल की शुरुआत में भी कमाल नहीं कर सकी थी. 2020 में खेले गये तीनों टूर्नामेंटों के पहले दौर की चुनौती ही पार कर सकीं. सायना मौजूदा रैंकिंग 18वीं जबकि ‘रेस टू टोक्यो’ में वह 22वें नंबर पर हैं. बीडब्ल्यूएफ ओलिंपिक क्वालिफिकेशन नियमों के मुताबिक, अप्रैल अंत में शीर्ष-16 रैकिंग के अंदर रहने वाले खिलाड़ी ओलिंपिक के लिए सीधे क्वालिफाई कर सकते हैं लेकिन सिंगल्स वर्ग में एक देश के अधिकतम दो खिलाड़ी क्वालिफाई कर सकते हैं.

श्रीकांत को हमवतन अजय जयराम से मिली हार
समीर वर्मा (Sameer Verma) ने भी कड़े मुकाबले में जर्मनी के काई स्कीफर को 21-14 16-21 21-15 से हराकर पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. क्वार्टर फाइनल में उनका सामना थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसार्न और आयरलैंड के नात एनगुएन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) का खराब प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें हमवतन भारतीय खिलाड़ी अजय जयराम (Ajay Jairam) के खिलाफ 6-21 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे उनकी ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा है.



डबल्स वर्ग में भी भारत के हाथ लगी निराशा


मलेशिया, इंडोनेशिया और थाईलैंड के पहले दौर में हारने वाले श्रीकांत को ओलिंपिक में क्वालिफाई करने के लिए टूर्नामेंट जीतना होगा या लगातार टूर्नामेंटों के क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में जगह बनानी होगी. एन सिक्की रेड्डी को भी मिक्स्ड डबल्स और महिला युगल दोनों वर्ग में हार झेलनी पड़ी. सिक्की और उनकी महिला डबल्स जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा को गैब्रिएला स्टोवा और स्टीफनी स्टोवा की तीसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 18-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा. मिक्स्ड डबल्स में सिक्की और प्रणव जैरी चोपड़ा को गोह वून हुआत और लेई शिवान जेमी की मलेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी के खिलाफ कड़े मुकाबले में 16-21 21-17 11-21 से शिकस्त मिली.

Asian Wrestling Championship: तीसरे दिन भारत ने दिखाया दबदबा, जीते तीन गोल्ड मेडल

IND vs NZ, Day 1 : पहले ही दिन कांपे बल्लेबाजों के पैर, आधी टीम पवेलियन लौटी, अजिंक्य रहाणे ने संभाला मोर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 12:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading