लाइव टीवी

अर्धशतक लगाकर पृथ्वी शॉ ने की वापसी, बीसीसीआई से फिर हुई बड़ी चूक

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 12:56 PM IST
अर्धशतक लगाकर पृथ्वी शॉ ने की वापसी, बीसीसीआई से फिर हुई बड़ी चूक
पृथ्‍वी शॉ ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में शतक लगाया था.

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने बैन के बाद वापसी करते हुए असम (Assam) के खिलाफ अर्धशतक लगाया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 12:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. डोपिंग के कारण आठ महीने का बैन झेल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने सैयद मुस्ताक ट्रॉफी (Syed Mushtaq Trophy) में धमाकेदार अंदाज में वापसी की है. मुबंई (Mumbai) के लिए खेलते हुए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने असम (Assam) के खिलाफ 39 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं. हालांकि ट्विटर पर पृथ्वी (Prithvi Shaw) के इस अर्धशतक से ज्यादा बीसीसीआई (BCCI) की चर्चा हो रही जिसने बड़ी भूल कर दी है.

बीसीसीआई के स्कोरकार्ड में बड़ी गलती
बीसीसीआई की वेबसाइट में असम और मुंबई के बीच चल रहे मुकाबले के स्कोरकार्ड में बड़ी गलती देखने को मिली है. स्कोरकार्ड में ओपनरर्स में पृथ्वी शॉ की जगह अखिल हरवाडकर का नाम है साथ ही स्कोर भी गलत लिखा है. शॉ ने 39 गेंदों में 63 रन बनाए जबकि वेबसाइट के मुताबिक ओपनर का स्कोर 38 गेंदों में 67 है. अखिल हरवाडकर इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन शामिल ही नहीं थे. शॉ के अलावा टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज आदित्य तारे के स्कोर में भी बड़ी गलती थी.  फैंस ट्विटर पर स्क्रीनशॉट लेकर बीसीसीआई को ट्रोल कर रहे हैं. आपको बता दें कि बीसीसीआई डोमेस्टिक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पृथ्वी शॉ के जश्न मनाने का वीडियो शेयर किया है लेकिन उनके स्कोरकोर्ड में खबर लिखे जाने तक भी गलत नाम दिखाई दे रहा था.





 

फैंस ने ट्वीट करके कहा कि बीसीसीआई से इतनी बड़ी गलती  की उम्मीद नहीं थी. वहीं कुछ फैंस ने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली से इस पर ध्यान देने को कहा.



आठ महीने बाद पृथ्वी शॉ ने की वापसी
पृथ्वी शॉ ने साल 2017 में अपनी कप्तानी में भारत को अंडर वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था. इसके बाद उन्हें पिछले साल टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिला था. पृथ्वी शॉ ने भारतीय टेस्ट टीम में घरेलू सीरीज में डेब्यू करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी.  वह टेस्ट डेब्यू मैच में शतक मारने वाले भारत के सबसे युवा बल्लेबाज बने थे. हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें अभ्यास करते हुए गंभीर चोट लग गई थी जिस कारण वह टीम से बाहर हो गए थे. इसी साल जुलाई महीने में उन्हें डोपिंग के चलते आठ महीने के लिए बैन किया गया था.

Hong Kong Open: श्रीकांत सेमीफाइनल में हारे, खत्म हुई भारत चुनौती

डोपिंग के कारण पृथ्वी शॉ पर लगा था 8 महीने का बैन, अब फिफ्टी जड़कर की वापसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर