दर्दनाक : रेस के दौरान हादसे का शिकार हुआ ये खिलाड़ी, नहीं बचाई जा सकी जान

बेल्जियम के साइक्लिस्ट ब्योर्ग लैंबरेच्ट टूर डी पोलैंड के तीसरे चरण में रेसिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गए. अस्पताल में सर्जरी के दौरान उनकी मौत हो गई.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 10:30 AM IST
दर्दनाक : रेस के दौरान हादसे का शिकार हुआ ये खिलाड़ी, नहीं बचाई जा सकी जान
बेल्जियम के साइक्लिस्ट ब्योर्ग हाल ही में उदीयमान रेसर चुने गए थे.
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 10:30 AM IST
रेसिंग ट्रैक से एक बुरी खबर आई है. बेल्जियम के साइक्लिस्ट ब्योर्ग लैंबरेच्ट टूर डी पोलैंड के तीसरे चरण में रेसिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गए. अस्पताल में सर्जरी के दौरान उनकी मौत हो गई. वह 22 साल के थे. हादसे के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

बेल्जियम टीम ने ट्विटर पर शोक जताते हुए कहा, ब्योर्ग के परिवार, दोस्तों और टीम के साथ जितना भी बुरा हो सकता था, वो हो गया है. हम दुख की इस घड़ी में उसके परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. इस रेस के आयोजनकर्ताओं ने कहा कि इस हादसे को बयां करने के लिए कोई भी शब्द काफी नहीं है. ब्योर्ग रेस के दौरान हादसे का शिकार होकर हमारे बीच से चले गए. उनके परिवार, दोस्तों, टीम और पूरे साइक्लिंग समुदाय के साथ हमारी संवेदनाएं हैं.

ब्योर्ग की यह प्रोफेशनल्स स्तर पर दूसरी ही रेस थी. उन्हें इस साल जून में सबसे उदीयमान युवा खिलाड़ी चुना गया था. साल 2015 में वह बेल्जियम नेशनल जूनियर चैंपियन बने थे. इस रेस में ग्लेन वान दूसरे और गूलेरट्स तीसरे स्‍थान पर रहे थे.


Loading...

ब्योर्ग ने 2016 में Ronde de l'Isard के पहले चरण में जीत दर्ज कर सभी को चौंका दिया था. मगर आखिरी स्टेज में रेस मैनेजमेंट की ओर से उन्हें गलत दिशा में भेज दिया गया. बाद में ज्यूरी ने इस गलती को स्वीकार किया और इसी के साथ यानिक और लुइस वेरवेके के बाद ये रेस जीतने वाले ब्योर्ग बेल्जियम के तीसरे खिलाड़ी बने.

एशेज : क्रिकेट फैन ने कर दी हद पार, जोएल विल्सन के विकीपीडिया पेज पर लिखा-अंधा अंपायर

IND VS WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 10:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...