Home /News /sports /

बेल्जियन फुटबॉलर ने 'स्कॉर्पियन किक' के साथ किया गोल, देखने वाले रह गए हैरान -VIDEO

बेल्जियन फुटबॉलर ने 'स्कॉर्पियन किक' के साथ किया गोल, देखने वाले रह गए हैरान -VIDEO

साइरिल नोंग ने डच लीग में शानदार 'स्कॉर्पियन किक' के साथ गोल किया (Cyril Ngonge/Instagram)

साइरिल नोंग ने डच लीग में शानदार 'स्कॉर्पियन किक' के साथ गोल किया (Cyril Ngonge/Instagram)

साइरिल नोंग (Cyril Ngonge) बेल्जियम के फुटबॉलर हैं. इन दिनों ने डच लीग में एफसी ग्रोनिंगन के साथ खेल रहे हैं. एफसी ग्रोनिंगन में साइरिल नोंग फॉरवर्ड हैं. उन्होंने मैच के दौरान एजेड अल्कमार के खिलाफ एक शानदार 'स्कॉर्पियन किक' के साथ गोल किया. यह गोल इतना शानदार था कि इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया और कमेंटेटर तो इसका वर्णन भी शब्दों में नहीं कर पाए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. एफसी ग्रोनिंगन फॉरवर्ड साइरिल नोंग (Cyril Ngonge) ने रविवार को इरेडिविसी में एजेड अल्कमार के खिलाफ एक शानदार ‘स्कॉर्पियन किक’ के साथ गोल किया. ग्रोनिंगन के यूरोबॉर्ग स्टेडियम में डच लीग के एक रोमांचक मैच में नोंग ने अपनी टीम को बढ़त दिलाने के लिए घरेलू प्रशंसकों के सामने शानदार फुटबॉल स्किल दिखाते हुए इस किक को मारा. साइरिल नोंग के इस स्पेशल किक द्वारा मारे गए गोल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और फैन्स इसे खासा पसंद भी कर रहे हैं.

    मैच के 20वें मिनट में विंगर मोहम्मद एल हंकोरी ने बाएं से वापस कट लिया और एजेड अल्कमार के पेनल्टी स्पॉट के पास नोंग की ओर एक क्रॉस घुमाया. गेंद को अपने थोड़ा पीछे रखते हुए, नोंग ने चतुराई से गेंद का इंतजार किया और अपनी बाईं एड़ी का इस्तेमाल करके गेंद को नेट के पिछले हिस्से में डाल दिया, जिससे गोलकीपर और डिफेंडर पूरी तरह से हैरान रह गए.

    जैसे ही गेंद नेट के अंदर गई, भीड़ खुशी से झूम उठी. जबकि कमेंटेटरों को इस किक और गोल का वर्णन करने के लिए शब्द नहीं मिले. कई प्रशंसकों ने कहा कि यह गोल पुस्कस अवॉर्ड के योग्य था. मैच का दिलचस्प पहलू यह रहा कि एजेड ने गेंद को अधिकतम समय अपने पास रखा, फिर भी गोल नहीं कर सकी. लेकिन ग्रोनिंगेन ने दो गोल करके यह मैच अपने नाम किया. मैच में एजेड ने 21 शॉट्स मारे और ग्रोनिंगनन ने सिर्फ नौ शॉट लिए थे. एजेड के 21 में से नौ शॉट टारगेट पर थे और ग्रोनिंगन के चार शॉट ही टारगेट पर थे. इसमें से दो शॉट गोल में तब्दील हुए, लेकिन एजेड की टीम पूरे मैच में कोई गोल नहीं कर पाई.

    आंकड़ों पर हावी होने के बावजूद, एजेड ग्रोनिंगन के गोलकीपर पीटर लीवेनबर्ग से आगे निकलने का रास्ता खोजने में विफल रहा, क्योंकि घरेलू टीम ने 2-0 से जीत दर्ज की. स्ट्राइकर माइकल डी लीउव ने 71 वें मिनट में बढ़त को दोगुना कर दिया. घरेलू टीम ने यह शॉट तब मारा, जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था. प्रत्येक हाफ में एक गोल ने उन्हें अंक तालिका में 15 वां स्थान दिलाया.

    Tags: AZ Alkmaar, Cyril Ngonge, Dutch league, FC Groningen

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर