भवानी देवी ने रचा इतिहास, ओलिंपिक टिकट हासिल करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज बनीं

भवानी ने समायोजित आधिकारिक रैंकिंग के आधार पर ओलंपिक क्वालीफिकेशन हासिल किया (फोटो क्रेडिट :@IamBhavaniDevi ट्विटर)

आठ बार की यह राष्ट्रीय चैंपियन भवानी देवी रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी. इसके बाद उन्होंने ओलिंपिक के सपने को पूरा करने के लिए इटली में कोच से प्रशिक्षण लेना जारी रखा.

  • Share this:
    चेन्नई. तमिलनाडु की सीए भवानी देवी (Bhavani Devi ) इस साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक का टिकट हासिल कर इन खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज बन गई हैं. भवानी ने समायोजित आधिकारिक रैंकिंग (एओआर) के आधार पर ओलिंपिक क्वालीफिकेशन हासिल किया. विश्व रैंकिंग के आधार पर पांच अप्रैल 2021 तक एशिया-ओशिनिया क्षेत्र के लिए दो जगह थीं.

    भवानी फिलहाल 45वें स्थान पर है और रैंकिंग के आधार पर वह एक स्थान हासिल करने में सफल रहेंगी. इस 27 साल की खिलाड़ी के आधिकारिक क्वालीफिकेशन पर मुहर पांच अप्रैल को रैंकिंग जारी होने पर लगेगी.

    ये भी पढ़ें : 

    इशान किशन के डेब्यू से पहले गर्लफ्रेंड अदिति हुंदिया ने चेहरे पर क्यों लगाया खून? जानिए वजह

    IND VS ENG: विराट कोहली ने नाबाद 73 रन ठोक दिलाई भारत को जीत, तोड़े 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड

    खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर भवानी देवी को शुभकामनाएं दी. रीजीजू ने ट्वीट किया कि भारतीय तलवारबाज भवानी देवी को बधाई, जिन्होंने टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया है. वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज बन गई हैं. भवानी देवी को मेरी शुभकामनाएं. आठ बार की यह राष्ट्रीय चैंपियन रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी. उन्होंने इसके बाद ओलिंपिक के सपने को पूरा करने के लिए इटली में कोच निकोला जानोट्टी से प्रशिक्षण लेना जारी रखा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.