लाइव टीवी

नेशनल रिकॉर्ड के साथ 20 किमी पैदल चाल में इस खिलाड़ी ने भारत को दिलाया ओलिंपिक कोटा

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 2:28 PM IST
नेशनल रिकॉर्ड के साथ 20 किमी पैदल चाल में इस खिलाड़ी ने भारत को दिलाया ओलिंपिक कोटा
भावना जाट ने 1 घंटे 29 मिनट और 54 सेकंड का समय लिया

नेशनल चैंपियनशिप की 20 किमी पैदल चाल स्पर्धा में भावना जाट (Bhawna Jat) ने नेशनल रिकॉर्ड भी बना दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 2:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय एथलीट भावना जाट (Bhawna Jat) ने शनिवार को यहां नेशनल चैंपियनशिप की 20 किमी पैदल चाल स्पर्धा में नया राष्ट्रीय रिकाॅर्ड बनाने के बाद 2020 ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है. राजस्थान (Rajasthan) की इस एथलीट ने 1 घंटे 29 मिनट 54 सेकंड के समय के साथ ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया. ओलिंपिक क्वालीफाई करने का समय 1 घंटे 31 मिनट था.
भावना ने इस तरह पिछले साल अक्टूबर में बनाए गए 1 घंटे 38 मिनट 30 सेकंड के अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में काफी सुधार किया. इस रेस में  प्रियंका गोस्वामी 1 घंटे 31 मिनट 36 सेकंड के समय के साथ ओलिंपिक कोटा हासिल करने से चूक गई. ओलिंपिक खेलों का आयोजन इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच टोक्यो में होगा.

Tokyo2020 Olympics, Bhawna Jat, Olympics, Summer Olympics, sports news, टोक्यो ओलिंपिक, समर ओलिंपिक, स्पोर्ट्स न्यूज, भावना जाट

संदीप 34 सेकंड से चूके

महिला वर्ग में तो भारत ने एक ओलिंपिक कोटा हासिल  कर लिया. मगर पुरुष वर्ग में भारत 34 सेकंड के अंतर से ओलिंपिक कोटा हासिल करने से चूक गया. संदीप कुमार (Sandeep Kumar) ने रेस 1 घंटा 21 मिनट और 34 सेकंड में पूरी की और वह 34 सेकंड के अंतर से ओलिंपिक कोटा हासिल नहीं कर पाए. हालांकि ओलिंपिक क्वालीफाई करने की उनकी उम्मीद पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है.

 

Tokyo2020 Olympics, Bhawna Jat, Olympics, Summer Olympics, sports news, टोक्यो ओलिंपिक, समर ओलिंपिक, स्पोर्ट्स न्यूज, भावना जाटअगले महीने एशियन रेस वॉक होने वाली हैं और अगर उनका चयन इस रेस के लिए होता है  तो उनके पास ओलिंपिक टिकट हासिल करने का आखिरी  मौका होगा. इस साल होने वाले ओलिंपिक (Olympics) के लिए 20 किलोमीटर पैदल चाल में भारत को सबसे पहला कोटा केटी इरफान ने दिलवाया था. इरफान ने पिछले साल मार्च में हुई एशियन रेस में यह उपलब्धि हासिल की थी. संदीप ने कहा कि अगर उनका चुनाव एशियन रेस वॉक चैंपियनशिप के लिए होता है तो वह अपने समय में सुधार करने की कोशिश करेंगे. चैंपियनशिप अगले महीने जापान में होने वाली है और वह टाेक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगे.

(भाषा इनपुट के साथ )

बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ने वाले इस शख्स को ट्रायल के लिए बुलाएंगे खेल मंत्री

Asian Championship:श्रीकांत-चिराग की जीत से सेमीफाइनल में भारत,मेडल किया पक्का

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर