लाइव टीवी

अर्जुन पुरस्कार मिलने से बॉडी बिल्डिंग को मिलेगी लोकप्रियता: एस भास्करन

भाषा
Updated: September 1, 2019, 7:45 PM IST
अर्जुन पुरस्कार मिलने से बॉडी बिल्डिंग को मिलेगी लोकप्रियता: एस भास्करन
भास्करन को 29 अगस्त को अर्जुन अवॉर्ड दिया गया है

बॉडी बिल्डिंग (Body Building) में 1999 में टी पॉली (T poly) के बाद अर्जुन पुरस्कार (Arjun award) जीतने वाले पहले बॉडी बिल्डर (bodybuilder) है.

  • Share this:
बॉडी बिल्डिंग (Body Building) के लिए अर्जुन पुरस्कार (Arjun Award) पाने वाले एस भास्करन (S Bhaskaran) का मानना है कि उनके सम्मान से इस खेल को फायदा मिलेगा. चेन्नई के 41 साल के इस खिलाड़ी ने पिछले साल एशियाई चैंपियनशिप (Asian Championship) और वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) का खिताब अपने नाम किया था. भारतीय बॉडी बिल्डिंग महासंघ (आईबीबीएफ) ने अर्जुन पुरस्कार मिलने पर शनिवार को भास्करन का सम्मान किया. भास्करन कहा कि यह पुरस्कार उनकी कड़ी मेहनत को दर्शाता है और इससे खेल को भी फायदा होगा.

बॉडी बिल्डिंग में 1999 में टी पॉली के बाद अर्जुन पुरस्कार जीतने वाले पहले बॉडी बिल्डर है. भास्करन ने अपने सपनों को पूरा करने में मदद करने के लिए परिवार और मां को धन्यवाद दिया. उन्होंने आईबीबीएफ के समर्थन के लिए अभार जताया.



उन्होंने यह उम्मीद जतायी कि आने वाली पीढ़ी के बाडी बिल्डरों को अधिक पहचान मिलेगी. बॉडी बिल्डिंग में अर्जुन अवॉर्ड पाने वाले एस भास्करन के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. उन्होंने कारपेंटर का काम किया. उन्होंने 1998 से भास्करन को ट्रेनिंग लेना शुरू किया. वह वर्ल्ड और एशियन चैंपियनशिप में मेडल जीत चुके हैं.

हार के बाद कोर्ट फूट-फूटकर रोने लगीं 15 साल की गॉफ

US Open: मैच में गलत व्यवहार के लिए मेदवेदेव को मिली सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...