अपना शहर चुनें

States

बॉक्सर फ्लायड मेवेदर ने दो मिनट 16 सेकेंड में जीते 63 करोड़ रुपए

बॉक्सर फ्लायड मेवेदर ने बॉक्सर तेनसिन नासुकावा को दो मिनट 16 सेकेंड में हराया.
बॉक्सर फ्लायड मेवेदर ने बॉक्सर तेनसिन नासुकावा को दो मिनट 16 सेकेंड में हराया.

फ्लायड मेवेदर ने जापान के 20 साल के किक बॉक्सर तेनसिन नासुकावा को मात्र दो मिनट 16 सेकेंड में पस्‍त कर 63 करोड़ रुपये जीत लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2019, 12:51 PM IST
  • Share this:
काबीलियत उम्र की मोहताज नहीं होती. कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है 41 के अमेरिकी प्रोफेशनल बॉक्‍सर फ्लायड मेवेदर ने. फ्लायड मेवेदर ने जापान के 20 साल के किक बॉक्सर तेनसिन नासुकावा को मात्र दो मिनट 16 सेकेंड में पस्‍त कर 63 करोड़ रुपये जीत लिए. मेवेदर ने नासुकावा को दूसरा राउंड खेलने का मौका तक नहीं दिया, जबकि दोनों के बीच तीन-तीन मिनट के तीन राउंड होने थे.

41 साल के मेवेदर ने अपनी 50वीं फाइट में वो कारनामा कर दिखाया है जिसे दुनिया हमेशा याद रखना चाहेगी. अगस्‍त-2017 में कोनोर मैक्‍ग्रेगोर को हराने के बाद मेवेदर ने संन्‍यास की घोषणा कर दी थी. साल 2017 के बाद पहली बार रिंग में उतरे मेवेदर ने साबित कर दिया कि वह क्‍यों बेहतर हैं. मेवेदर ने मात्र दो मिनट 16 सेकेंड में जापान के किक बॉक्सर तेनसिन नासुकावा को अपना पंच दिखा दिया. शुरुआत के कुछ सेकेंड मेवेदर ने नासुकावा के खिलाफ काफी हल्‍क पंच लगाए. नासुकावा उनके हर मुक्‍के का जवाब दे रहे थे. दो मिनट के खेल के दौरान जापान का युवा खिलाड़ी तीन बार गिरा. इसके बाद उनकी टीम ने फाइट रोक दी और यह मुकाबला पहले ही राउंड में खत्‍म हो गया. नासुकावा मुकाबले में किक बॉक्सिंग नहीं कर सकते थे और अगर उन्‍होंने ऐसा किया होता तो उन पर 35 करोड़ रुपए का फाइन लग जाता.

इसे भी पढ़ें :- Exclusive: टोक्यो ओलंपिक में भी कमाल करना चाहते हैं जेरेमी लालरिनुंगा



जीत के बाद मेवेदर ने कहा, मैं नासुकावा को दिल से धन्‍यवाद करना चाहता हूं. मैं और नासुकावा दोनों ही इस मुकाबले में अपराजेय हैं. यह फाइट सिर्फ फैंस के मनोरंजन के लिए थी. नासुकावा जिस फाइट के लिए मशहूर हैं, उन्‍होंने इस रिंग पर इसका इस्‍तेमाल नहीं किया. नासुकावा तुम अपना सिर ऊंचा रखो. मैं चाहता हूं कि पूरी दुनिया के फैंस नासुकावा का सपोर्ट करें. नासुकावा एक अच्छे इंसान और शानदार फाइटर
इसे भी पढ़ें :- EXCLUSIVE: हिमा दास के साथ न्यूज़18 की खास बातचीत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज