बाढ़ में 2.5 किमी तैरकर, स्टेट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने पहुंचा यह बॉक्सर

कर्नाटक में इन दिनों बारिश के चलते बाढ़ के हालात है जिससे यातायात ठप्प पड़ा है

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 10:22 PM IST
बाढ़ में 2.5 किमी तैरकर, स्टेट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने पहुंचा यह बॉक्सर
कर्नाटक में बाढ़ के कारण काफी मुश्किल हालात है
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 10:22 PM IST
कर्नाटक में इन दिनों बारिश के चलते लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है. बारिश के बाद हर ओर पानी भरा है जिसके कारण आम जनजीवन प्रभावित है. बैंगलोर के पास ही रहने वाले 19 साल के बॉक्सर निशान मनोहर कदम को इसी दौरान अपने ट्रॉयल्स के लिए जाना था लेकिन बाढ़ के कारण वह पीछे नहीं हटे.

निशान को बैंगलोर में होने वाली स्टेट चैंपियनशिप में हिस्सा लेना था लेकिन बेलागवी में उनके गांव मन्नुर से शहर से जोड़ने वाले रास्ते पर पानी भरा था जिसके चलते किसी तरह का कोई वाहन नहीं था. ऐसे में निशान और उनके पिता ने फैसला किया कि वह तैर कर बड़ी सड़क तक जाएंगे. उन्होंने 45 मिनट में 2.5 किमी का सफर तैर कर पूरा किया जिसके बाद निशान बेलागवी की टीम से जुड़े और बैंगलोर पहुंचे गए. निशान ने डेली अखबार को बताया, 'हर जगह पानी भरा हुआ था मेरे पास कोई और रास्ता नहीं था. इस वजह से हमने तैर कर जाने का फैसला किया.' निशान ने चैंपियनशिप में फ्लाईवेट कैटगरी में सिल्वर मेडल हासिल किया. निशान ने कहा, 'मैंने सिल्वर मेडल हासिल किया क्योंकि आज मेरी किस्मत अच्छी नहीं थी. अगले साल मैं जरूर गोल्ड जीतूंगा.'

ज्योति पीयू कॉलेज के निशान ने दो साल पहले  बॉक्सिंग  शुरू की है. वह अर्जुन अवॉडी कैप्टन मुकुंद किलेकर की एमजी एकेडमी में ट्रेनिंग करते हैं. जिले की टीम के मैनेजर गजैंद्र एस त्रिपाठी के मुताबिक बाढ़ के कारण कई बच्चे वहां भाग लेने नहीं पहुंचे.

पढ़ाई की वजह से हिमा दास को बड़ा नुकसान, ओलिंपिक में भुगतना पड़ेगा खामियाजा!

कश्मीर में ये बड़ा काम करना चाहते हैं एमएस धोनी, मोदी सरकार से मांगेंगे इजाजत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 10:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...