लाइव टीवी

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने हिंदू-मुस्लिम और प्याज को लेकर किया ये कमेंट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 3:16 PM IST
बॉक्सर विजेंदर सिंह ने हिंदू-मुस्लिम और प्याज को लेकर किया ये कमेंट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
विजेंदर कुमार 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में कांस्य पदक जीत चुके हैं. (फाइल फोटो)

ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता (Olympic Bronze Medalist) मुक्केबाज (Boxer) विजेंदर सिंह (Vijender Singh) फिलहाल प्रो-बॉक्सिंग में खेलते हैं. उन्होंने अपनी सभी 12 फाइट जीती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 3:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. साल 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में मुक्केबाज विजेंदर सिंह (Boxer Vijender Singh) ने भारत को कांस्य पदक दिलाया था. उसके बाद साल 2015 में विजेंदर ने एमेच्योर बॉक्सिंग छोड़कर प्रोफेशन सर्किट में जाने का फैसला किया था. इस बीच उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. हालांकि इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा. ओलिंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं. अब उन्होंने हिंदू-मुस्लिम और प्याज को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की है.

...तो कौमें 'प्याज' की चिंता नहीं करतीं
दरअसल, हरियाणा स्थित भिवानी के मुक्केबाज विजेंदर सिंह (Vijender Singh) ने ट्वीट किया है, 'जब मसाला हिंदू-मुसलमान वाला अच्छा लगने लगे तो कौमें 'प्याज' की चिंता नहीं करतीं.' हालांकि विजेंदर ने ये साफ नहीं किया है कि ये टिप्पणी उन्होंने किस मुद्दे पर की है, लेकिन माना जा रहा है कि 34 वर्षीय मुक्केबाज विजेंदर का ये कमेंट नागरिकता संशोधन विधेयक से जुड़ा है. बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लोकसभा से मंजूरी मिल चुकी है, जबकि प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर भी देशभर में विरोध की लहर है.

2008 ओलिंपिक में जीता था कांस्य पदक
बॉक्सर विजेंदर सिंह (Boxer Vijender Singh) के इस ट्वीट पर कई लोगों ने कमेंट किए हैं. इनमें से एक यूजर ने कहा है कि हिंदू-मुस्लिम के चक्कर में कौमें सब कुछ लुटवा भी देती हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि लोग जान-बूझकर मुस्लिम एंगल तलाश रहे हैं. विजेंदर ने एमेच्योर बॉक्सर के तौर पर साल 2008 में बीजिंग में हुए ओलिंपिक गेम्स में मिडिलवेट वर्ग का कांस्य पदक जीता था. साल 2009 में मिलान में खेली गई वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी उन्होंने कांस्य पदक अपने नाम किया था.

sports news, jijender singh, boxing, hindu-muslim, onion, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, बॉक्सिंग, विजेंदर सिंह, बॉक्सिंग, मुक्केबाजी, प्याज, हिंदू-मुस्लिम
विजेंदर सिंह ने प्रोफेशनल सर्किट पर अपनी सभी 12 फाइल जीती हैं. (फाइल फोटो)


टोक्यो में वापसी का भरोसा
मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा कि वह अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय दल में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं. विजेंदर साल 2015 में प्रोफेशनल बॉक्सर बनने के चलते रियो ओलिंपिक में हिस्सा नहीं ले सके थे. उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से मैं टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा लेने की योजना बना रहा हूं. खेल में कुछ भी आसान नहीं रहता है. कई सारे कमिटमेंट पूरे करने होते हैं. जैसे कि कैंप में दो महीने रहना जरूरी होता है. मैं अपने पूरे करियर में ऐसा करता आया हूं.'

पृथ्वी शॉ ने 175 गेंद पर ठोक दिया दोहरा शतक, 19 चौके और 7 छक्के जड़े

रणजी ट्रॉफी इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचा 927 विकेट लेने वाला टीम इंडिया का ये गेंदबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 3:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर