लाइव टीवी

Big Bout League: निकहत जरीन की गैरमौजूदगी के बावजूद जीती नॉर्थईस्ट राइनोज

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 12:01 AM IST
Big Bout League: निकहत जरीन की गैरमौजूदगी के बावजूद जीती नॉर्थईस्ट राइनोज
नॉर्थईस्ट राइनोज की हुई जीत

पुरुषों के 69 किग्रा में मनदीप जांगड़ा (Mandeep Jangda) ने जाखनगीर राखमोनोव को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 12:01 AM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. नॉर्थईस्ट राइनोज (Northeast Rhinos) ने गुरुवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम (Indira Gandhi Stadium) परिसर में बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग (आईबीएल) के मुकाबले में ओडिशा वॉरियर्स को 4-3 से हराकर चौथा स्थान हासिल कर लिया.

निकहत जरीन (Nikhat Zareen) के बिना खेल रही राइनोज को जासुरबेक लातिपोव के अयोग्य करार दिए जाने से फायदा मिला.

नॉर्थईस्ट की टीम तीसरे स्थान पर पहुंचना चाहती थी लेकिन अंतिम दो मैच नहीं जीत पाने के कारण वह 11 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. गुजरात जाएंट्स (Gujrat Gaints) 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि ओडिशा (Odisha FC) के चार मैचों में 13 अंक हैं. पंजाब पैंथर्स (Punjab Panthers) टीम 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है.

अयोग्य घोषित हुए थे लालडिन माविया

राइनोज(Northeast Rhinos)   को उस समय फायदा हुआ जब जासुरबेक लातिपोव को लालडिन माविया के खिलाफ 52 किग्रा के मुकाबले में गलत मुक्का लगाने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया.

लालडिन माविया बैकफुट पर थे. दो राउंड के बाद उज्बेकिस्तान के लातिपोव जीत की स्थिति में थे लेकिन नॉकआउट पाने की चाह में लातिपोव ने कमर के नीचे मुक्का लगाया और लालडिन को गिरा दिया. इसके बाद जजों ने रेफरी के साथ विचार-विमर्श कर बिना देरी किए 28 साल के लातिपोव को अयोग्य करार दिया. इसने राइनोज की बढ़त दोगुनी हो गयी क्योंकि पहले मैच में पिलाओ बासुआतारी ने संध्या रानी को हराते हुए राइनोज का खाता खोला था.

पुरुषों के 69 किग्रा में मनदीप जांगड़ा (Mandeep Jangda) ने जाखनगीर राखमोनोव को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. ओडिशा (Odisha FC) की शिक्षा ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में मीनाक्षी को हराकर राइनोज की जीत के इंतजार को थोड़ा बढ़ा दिया.लेकिन फ्रांसिस्को वेरोन ने ओडिशा के प्रमोद कुमार को हराकर राइनोज की जीत तय कर दी. ओडिशा ने अंतिम दोनों मैच जीते. सतेंदर सिंह ने राइनोज के विरेंदर को जबकि मोहम्मद इब्राहिम ने मोहम्मद इताश को हराकर ओडिशा को तीसरे स्थान पर बने रहने में मदद की.

खिलाड़ी की बिमारी बनी विरोधियों के लिए परेशानी, क्लब के मालिक ने की जमकर आलोचन

नागरिकता बिल पर बवाल और कर्फ्यू, असम-सर्विसेज रणजी ट्रॉफी मैच रद्द, ISL मैच भी टला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 11:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर