• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पेले ने तस्वीर शेयर कर फैंस को दिया अपना हेल्थ अपडेट, 8 दिन पहले हुई थी सर्जरी

पेले ने तस्वीर शेयर कर फैंस को दिया अपना हेल्थ अपडेट, 8 दिन पहले हुई थी सर्जरी

ब्राजीन के फुटबॉल खिलाड़ी पेले की बीते 11 सितंबर को पेट के ट्यूमर को निकालने के लिए सर्जरी की गई थी. (pc: Pelé instagram)

ब्राजीन के फुटबॉल खिलाड़ी पेले की बीते 11 सितंबर को पेट के ट्यूमर को निकालने के लिए सर्जरी की गई थी. (pc: Pelé instagram)

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले (Pele Colon Surgery) की आंत से ट्यूमर निकालने के लिये किए ऑपरेशन के बाद स्थिति सामान्य बनी हुई है और उनकी बेटी केली नेसिमेंटो ने कहा कि वह धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं. लेकिन अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने कहा कि 80 वर्षीय पेले को सांस लेने में मामूली दिक्कत के कारण गुरुवार की रात को फिर से आपात चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    साओ पाउलो. ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले की आंत से ट्यूमर निकालने के लिये किए ऑपरेशन के बाद स्थिति सामान्य बनी हुई है और उनकी बेटी केली नेसिमेंटो ने कहा कि वह धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं. लेकिन अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने कहा कि 80 वर्षीय पेले को सांस लेने में मामूली दिक्कत के कारण गुरुवार की रात को फिर से आपात चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराया गया था. उनका उपचार चल रहा है. अस्पताल ने इसके आगे कोई जानकारी नहीं दी. पेले का चार सितंबर को ऑपरेशन किया गया था.

    केली नेसिमेंटो ने शुक्रवार को अपने पिता के साथ एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की थी, जिसमें उन्होंने कहा कि यह तस्वीर अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में उनके कमरे में अभी अभी ली गयी है. उन्होंने कहा कि वह धीरे- धीरे ठीक हो रहे हैं और सामान्य स्थिति में हैं. इस तरह के ऑपरेशन के बाद इतनी उम्र के व्यक्ति की स्थिति में कभी-कभी हल्का उतार चढ़ाव आता है. कल वह बेहद थकान महसूस कर रहे थे, लेकिन आज उन्हें अच्छा लग रहा है.

    पेले ने फैंस का आभार जताया
    पेले को मंगलवार को आपात चिकित्सा कक्ष से हटाकर सामान्य कक्ष में रखा गया था और इसके बाद अस्पताल ने उनके स्वास्थ्य के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया था. बाद में पेले ने सोशल मीडिया पर पुष्टि की कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं और दिन के समय परिवार के सदस्य उनसे मिलने के लिये आये थे. पेले ने कहा कि मैं हर दिन मुस्कुराता रहता हूं. मुझे आप से जो प्यार मिला है, उसके लिए आभार. पेले के रहते हुए ब्राजील ने 1958, 1962 और 1970 में विश्व कप जीता था. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 92 मैचों में 77 गोल किये जो ब्राजील की तरफ से रिकार्ड है.

    पेले ने ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल किए
    पेले का स्वास्थ्य हाल के वर्षों में एक चिंता का विषय रहा है. 6 महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती होने के बाद 2015 में उनकी प्रोस्टेट सर्जरी हुई थी, और 2019 में उन्हें फिर से यूरिन इंफेक्शन के लिए भर्ती कराया गया था. पेले ब्राजील के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले फुटबॉल खिलाड़ी हैं. उन्होंने 92 खेलों में 77 गोल किए हैं और चार विश्व कप टूर्नामेंट में स्कोर करने वाले केवल चार खिलाड़ियों में से एक हैं.

    लियोनेल मेसी हाल ही में दक्षिण अमेरिकी देशों की तरफ से सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी बने थे. उन्होंने पेले को ही पीछे छोड़ा था. मेसी ने बोलीविया के खिलाफ अर्जेंटीना की विश्व कप क्वालीफाइंग जीत में हैट्रिक के साथ अपने नाम यह रिकॉर्ड किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज