Home /News /sports /

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले को मिली अस्पताल से छुट्टी, 27 दिन पहले हुई थी सर्जरी

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले को मिली अस्पताल से छुट्टी, 27 दिन पहले हुई थी सर्जरी

ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले को करीब एक महीने बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. बीते 4 सितंबर को उनकी सर्जरी हुई थी. (Pele Instagram)

ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले को करीब एक महीने बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. बीते 4 सितंबर को उनकी सर्जरी हुई थी. (Pele Instagram)

ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले को करीब एक महीने बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. पेले ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि घर लौटकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैं अलबर्ट आइंस्टीन अस्पताल की पूरी टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा बहुत ध्यान रखा.

अधिक पढ़ें ...

    रियो दि जिनेरियो. ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले को करीब एक महीने बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. पेले ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि घर लौटकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैं अलबर्ट आइंस्टीन अस्पताल की पूरी टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा बहुत ध्यान रखा. 80 वर्ष के पेले के कोलोन से चार सितंबर को एक गांठ निकाली गई थी. ऑपरेशन के बाद वह कुछ दिन आईसीयू में थे.

    अस्पताल ने एक बयान में कहा कि मरीज की हालत अब स्थिर है और कीमोथेरेपी चलती रहेगी. तीन बार के विश्व कप विजेता (1958, 1962, 1970) पेले ने ब्राजील के लिये 92 मैचों में 77 गोल किये हैं. पेले का 23 अक्टूबर को जन्मदिन है. दो दिन पहले उनकी बेटी केली ने भी यह जानकारी दी थी कि वो जल्द अस्पताल से डिस्चार्ज हो जाएंगे. बेटी ने कहा था कि वो पहले से काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं और जल्द ही अस्पताल से बाहर आ जाएंगे और घर पर ही रिकवर होंगे. मैं भी उनकी देखभाल के लिए घर जा रही हूं.

    केली द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में पेले गुनगुनाते हुए और ताश खेलते हुए नजर आ रहे थे. 80 साल के पेले की बीते 4 सितंबर को सर्जरी की गई थी. उनकी आंत में एक गांठ हो गई थी, जिसे सर्जरी करके निकाला गया था. इस सर्जरी के बाद उन्हें कुछ दिन के लिए आईसीयू में भी रहना पड़ा था. हालांकि, अब वो स्वस्थ हैं.

    पेले ने ब्राजील के लिए सबसे अधिक गोल किए

    पेले का स्वास्थ्य हाल के वर्षों में एक चिंता का विषय रहा है. 6 महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती होने के बाद 2015 में उनकी प्रोस्टेट सर्जरी हुई थी, और 2019 में उन्हें फिर से यूरिन इंफेक्शन के लिए भर्ती कराया गया था. पेले ब्राजील के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले फुटबॉल खिलाड़ी हैं. उन्होंने 92 खेलों में 77 गोल किए हैं और चार विश्व कप टूर्नामेंट में स्कोर करने वाले केवल चार खिलाड़ियों में से एक हैं.

    Tags: Brazilian Football Confederation, Football, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर