अभ्‍यास सत्र के दौरान क्रिकेटर भाई की हुई मौत, बहन को मिला ओलिंपिक क्‍वालिफाई करने का 'स्‍पेशल मौका'

बैकी डाउनी वर्ल्‍ड सिल्‍वर मेडलिस्‍ट हैं (फोटो क्रेडिट: Becky Downie इंस्‍टाग्राम )

बैकी डाउनी वर्ल्‍ड सिल्‍वर मेडलिस्‍ट हैं (फोटो क्रेडिट: Becky Downie इंस्‍टाग्राम )

बीते दिनों नेट सत्र के दौरान इंग्लिश क्रिकेटर की मौत हो गई थी. भाई के निधन की वजह से जिम्‍नास्‍ट बहन को टोक्‍यो ओलिंपिक के लिए आखिरी ट्रायल को छोड़ना पड़ा था

  • Share this:

नई दिल्‍ली. पिछले दिनों अभ्‍यास सत्र के दौरान अचनाक हुई इंग्‍लैंड के क्रिकेटर जोश डाउनी की मौत के बाद उनकी जिम्‍नास्‍ट बहन बैकी डाउनी (Becky Downie) को ओलिंपिक क्‍वालिफाई करने के लिए स्‍पेशल मौका दिया गया है. भाई की मौत के बाद वर्ल्‍ड सिल्‍वर मेडलिस्‍ट बैकी ने टोक्‍यो ओलिंपिक के लिए पिछले सप्‍ताह हुए आखिरी ट्रायल को छोड़ दिया था. ब्रिटिश जिम्‍नास्टिक्‍स ने एक बयान में कहा कि हमने इस समय यह देखना अहम समझा कि एक और मौका देने के लिए चयन विंडो को हम कैसे बढ़ा सकते हैं.

इस मुश्किल परिस्थितियों में हम मजबूती से महसूस करते हैं कि यह करना सही है. महिला ओलिंपिक चयन विंडो को बढ़ा दिया गया है. 29 साल की बैकी के 24 साल के भाई जोश 6 मई को लिवरपूल के नजदीक नेट्स में गिर गए थे और शाम को उन्‍हें हार्ट अटैक के कारण मृत घोषित कर दिया गया था.


जोश कई क्‍लब की तरफ से क्रिकेट खेल चुके थे. अस्‍पताल ले जाने से पहले मेडिकल स्‍टाफ की तरफ से जोश को सीपीआर दिया गया था. यह क्रिकेटर कुछ समय पहले ही गर्लफ्रेंड के साथ लिवरपूल आया था, जहां वह बतौर टीचर काम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : 

शिखर धवन ने पुलिस को डोनेट किया ऑक्‍सीजन कनसंट्रेटर्स, कहा-अपने लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार हूं



भुवनेश्वर कुमार अब नहीं खेलना चाहते हैं टेस्ट क्रिकेट, सामने आई बड़ी वजह!

बैकी ने भाई की मौत पर लिखा कि परिवार के सदस्‍य के रूप में इस समय हम क्‍या महसूस कर रहे हैं, इस दर्द को शब्‍दों से बयां नहीं किया जा सकता. कभी कभी यह दुनिया बहुत निर्दयी होती है. जोश, तुम बहुत अच्‍छे भाई थे. हम हमेशा 5 डाउनी ही र‍हेंगे. वहीं नॉटिंघमशर क्रिकेट बोर्ड ने अपना बयान जारी कर कहा कि एनपीएल में हर केाइ जोश की खबर सुनकर दुखी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज