BWF Ranking: टॉप 10 से बाहर हुई सात्विक-चिराग की जोड़ी, सिंधु पांचवें स्थान पर कायम

महिला एकल में पीवी सिंधू और साइना नेहवाल क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर बरकरार हैं.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 8:39 PM IST
BWF Ranking: टॉप 10 से बाहर हुई सात्विक-चिराग की जोड़ी, सिंधु पांचवें स्थान पर कायम
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 8:39 PM IST
सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी (Saatwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty)  की भारतीय पुरुष डबल्स जोड़ी वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (BWF Super 500 Badminton Tournament) की मंगलवार को जारी ताजा रैंकिंग में तीन पायदान नीचे खिसककर शीर्ष दस से बाहर हो गए. इस भारतीय जोड़ी के अब 13 टूर्नामेंट में 54830 अंक हैं ओर वह 12वें स्थान पर खिसक गई है. सात्विक और चिराग थाईलैंड ओपन बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 प्रतियोगिता जीतने के बाद पिछले सप्ताह सात पायदान की छलांग लगाकर शीर्ष दस में शामिल हुए थे. अन्य भारतीयों में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी छह पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गई है.

हैदराबाद ओपन के चैंपियन सौरभ वर्मा छह पायदान आगे 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं. एचएस प्रणॉय और पारूपल्ली कश्यप भी एक एक पायदान ऊपर क्रमश: 30वें और 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

समीर वर्मा एक स्थान नीचे 14वें नंबर पर खिसक गये हैं जबकि किदाम्बी श्रीकांत और बी साई प्रणीत क्रमश: दसवें और 19वें स्थान पर बने हुए हैं. महिला एकल में पीवी सिंधू और साइना नेहवाल क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर बरकरार हैं. पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें अकाने यामागुची ने मात दी थी. वहीं सायना चोट के कारण लंबे समय तक कोर्ट से बाहर थी जिसके बाद उन्होंने थाईलैंड ओपन में वापसी की थी जिसमें वह कुछ कमाल नहीं कर पाई थी.

चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने पिछले सप्‍ताह थाईलैंड ओपन  बैडमिंटन खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था. यह बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट  जीतने वाली पहली भारतीय पुरुष जोड़ी है. चिराग महाराष्‍ट्र के रहने वाले हैं तो रंकीरेड्डी आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं. दोनों ने इस खिताब से पहले पिछले साल ग्‍लास्‍गो कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में सिल्‍वर मेडल जीता था.

एमएस धोनी के हाथ में गंभीर चोट, न किसी को बताया और न स्‍कैन कराया, सेना से भी छुपाया

जानिए क्यों एमएस धोनी ने भारतीय सेना से छिपाई अपनी चोट?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 8:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...