लाइव टीवी

BWF Tour Finals: वर्ल्ड टूर फाइनल्स कल से, पहले दौर में ही पीवी सिंधु को ‌मिली मु‌श्किल चुनौती

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 4:33 PM IST
BWF Tour Finals: वर्ल्ड टूर फाइनल्स कल से, पहले दौर में ही पीवी सिंधु को ‌मिली मु‌श्किल चुनौती
पीवी सिंधु ने इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की थी

बीडब्ल्यूएफ रेस टू ग्वांग्झू रैंकिंग में सिर्फ शीर्ष आठ खिलाड़ी ही विश्व टूर फाइनल्स खेलते हैं, लेकिन विश्व चैंपियन होने के कारण 15वीं रैंकिंग की पीवी सिंधु (PV Sindhu) को इसमे खेलने का मौका मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 4:33 PM IST
  • Share this:


ग्वांग्झू. विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद से ही खराब दौर से जूझ रही भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) को उम्मीद है कि बुधवार से शुरू हो रहे सत्र के आखिरी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स (BWF Tour Finals) में वह फॉर्म में लौटेंगी. सिंधु ने अगस्त में बासेल हुई विश्व चैंपियनशिप में खिताब जीता था, लेकिन उसके बाद से ही वह लगातार खराब फॉर्म से जूझ रही है. ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु जुलाई में हुए इंडोनेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं. इसके बाद कोरिया ओपन और फुजोउ ओपन में पहले दौर से बाहर हो गई, जबकि चाइना ओपन, डेनमार्क ओपन और हॉन्ग कॉन्ग ओपन के दूसरे दौर में भी हार का सामना करना पड़ा.


बीडब्ल्यूएफ रेस टू ग्वांग्झू रैंकिंग में सिर्फ शीर्ष आठ खिलाड़ी ही विश्व टूर फाइनल्स खेलते हैं. सिंधु इस साल के आखिर में 15वें स्थान पर होगी, लेकिन विश्व चैंपियन होने के कारण उन्हें खेलने का मौका मिलेगा.



pv sindhu, bwf world championship, badminton, sports news
पीवी सिंधु के सामने पहली चुनौत‌ी अकाने यामागुची की होगी

हॉन्ग कॉन्ग ओपन के बाद लिया था ब्रेक
विश्व फाइनल्स की तैयारी के लिए सिंधु ने हॉन्ग कॉन्ग ओपन के बाद ब्रेक लिया था. वह 2017 और 2018 में फाइनल खेल चुकी हैं. इस बार उन्हें ग्रुप ए में चीन की चेन यू फेइ, हि बिंग जियाओ और जापान की अकाने यामागुची (Akane Yamaguchi ) के साथ रखा गया है. ग्रुप बी में ताइवान की तेइ जु यिंग, थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन, बुसानन ओंगबामरूंगफन और जापान की नोजोमी ओकुहारा हैं.सिंधु को पहला मैच यामागुची से खेलना है जिन्होंने इंडानेशिया और जापान में खिताब जीते. उसके बाद कूल्हे की चोट के कारण वह चार टूर्नामेंटों से पहले दौर में बाहर हो गई थी. सिंधु का इस जापानी खिलाड़ी के खिलाफ 10-6 का रिकॉर्ड है, लेकिन वह इससे पिछले दो मैच हारी है.




pv sindhu, bwf world championship, badminton, sports news
पीवी सिंधु का इस जापानी खिलाड़ी के खिलाफ 10-6 का रिकॉर्ड है, लेकिन वह इससे पिछले दो मैच हारी है.


हर खिलाड़ी के खिलाफ अलग रणनीति
पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कहा कि सभी खिलाड़ी शीर्ष की हैं. ओकुहारा अच्छा खेल रही है. तेइ जु यिंग भी बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि वे ये नहीं कह सकती कि उनका सामना करना मुश्किल होगा या आसान. विश्व चैंपियन सिंधु ने कहा कि हर ‌खिलाड़ी के खिलाफ उन्हें अलग अलग रणनीति के साथ जाना चाहिए. भारत की इस स्टार खिलाड़ी ने कहा कि आठ में से छह खिलाड़ी इस खिताब की प्रबल दावेदार हैं.

खिलाड़ियों की जर्सी कैच करने के दौरान लड़ाई, स्‍टेडियम में फैन को चाकू मारा

ओलिंपिक से पहले भारतीय खिलाड़ियों को झटका, खाने के पैसों में हुई भारी कटौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर