BWF World Championships 2019: पीवी सिंधु लगातार तीसरी बार फाइनल में, प्रणीत हारे

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 5:56 PM IST
BWF World Championships 2019: पीवी सिंधु लगातार तीसरी बार फाइनल में, प्रणीत हारे
पीवी सिंधु लगातार तीसरी बार वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची हैं.

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने 40 मिनट तक चले इस मुकाबले में 21-7,21-14 से जीत दर्ज की और लगातार तीसरी बार फाइनल में प्रवेश किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 5:56 PM IST
  • Share this:
भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप ( BWF World Championships 2019) के सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की चेन यू फेई (Chen yu Fei) को मात देकर लगातार तीसरे साल फाइनल में प्रवेश किया. सिंधु ने 40 मिनट तक चले इस मुकाबले में 21-7,21-14 से जीत दर्ज की.

पहले गेम में सिंधु ने शुरुआती लीड हासिल करके चेन को दबाव में डाला. दबाव में आने के बाद चेन गलतियां की जिसका फायदा सिंधु को मिला और उन्होंने ब्रेक तक 11-3 की लीड हासिल की. ब्रेक के बाद चेन क्रोस कोर्ट खेलकर अंक हासिल किए लेकिन वह लीड को कम करने में नाकाम रही. वहीं सिंधु ने दमदार स्मैश और अच्छे कोर्ट कवरेज के साथ 15 मिनट तक चले  पहला गेम 21-7 से अपने नाम किया.

pv sindhu, b sai praneeth, world badminton championship, badminton news, prakash padukone, बी साई प्रणीथ, वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप, बैडमिंटन
पीवी सिंधु ने 40 मिनट तक चले मैच में आसान जीत दर्ज की


दूसरे गेम में चेन यू फेई ने सिंधु को शुरुआत में कड़ी टक्कर दी और मुकाबला लगभग बराबरी का रहा. इसके बाद सिंधु ने शॉट्स में वैरिएशन दिखाते हुए अंक हासिल किए वहीं चेन यू फेई ने इस दौरान कई अनफोस्ड एरर किए. मुकाबले के ब्रेक समय में सिंधु ने 11-7 की लीड हासिल कर ली थी. ब्रेक के बाद सिंधु ने फेई को अंक हासिल करने के ज्यादा मौके नहीं दिए और अपना आक्रमक खेल जारी रखा. हालांकि 20 पॉइंट पर पहुंचने के बाद सिंधु ने दो गेम अंक खोए लेकिन आखिरकार 25 मिनट तक चले इस मुकाबले को 21-14 से अपने नाम किया.

प्रणीत को ब्रॉन्ज से संतोष

भारत के लिए पुरुष सिंगल्स में 36 साल बाद बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का मेडल पक्का करने वाले बी साईं प्रणीत फाइनल में जगह बनाने से चूक गए. चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में प्रणीत को वर्ल्ड नंबर वन जापान के केंतो मोमोटा ने 21-13, 21-8 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. 41 मिनट तक चले इस मैच में मौजूदा चैंपियन मोमोटा अधिकतर समय प्रणीत पर हावी रहे.

पहले गेम में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला और प्रणीत ने 4-3 के स्कोर तक एक अंक की लीड बनाकर रखी. इसके बाद मोमोटा ने लगातार तीन अंक हासिल किए 7-6 से आगे हो गए. पहले गेम के ब्रेक में प्रणीत 10-11 से पिछड़ रहे थे. ब्रेक के बाद मोमोटा ने लगातार अंक हासिल करके लीड कायम की. प्रणीत ने कोसिश की लेकिन वह गेम में वापसी नहीं कर सके और 13 मिनट तक चला पहला गेम 13-21 से हार गए
Loading...

दूसरे गेम में शुरुआत में प्रणीत ने अंक हासिल किए लेकिन इसके बाद मोमोटा ने लगातार आठ अंक हासिल किए और ब्रेक टाइम तक 11-3 की लीड हासिल की. ब्रेक के बाद प्रणीत ने एक अंक हासिल किया लेकिन मोमोटा ने उन्हें मौका नहीं दिया और 22 मिनट तक चले दूसरे गेम में 21-8 से जीत दर्ज की.

आर अश्विन के लिए बुरी खबर! कप्‍तानी छीनने और निकालने की तैयारी में किंग्‍स इलेवन पंजाब

जब मनमुटाव के कारण हरियाणा से खेलने जा रहे थे सहवाग, अरुण जेटली ने संभाली थी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...