BWF World Championship: आसान जीत के साथ तीसरे राउंड में पहुंची पीवी सिंधु

भाषा
Updated: August 22, 2019, 3:34 PM IST
BWF World Championship: आसान जीत के साथ तीसरे राउंड में पहुंची पीवी सिंधु
पीवी सिंधु ने 40 मिनट तक चले मैच में आसान जीत दर्ज की

पीवी सिंधु (PV Sindu) ने शानदार रैलियां की और दूसरे दौर में चीनी ताइपे की पाइ यू पो को 43 मिनट में 21-14, 21-14 से हराया.

  • Share this:
दो बार की सिल्वर मेडलिस्ट विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने बुधवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप (BWF World Championship) के अपने पहले मैच में आसान जीत दर्ज की. पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाली सिंधु ने शानदार रैलियां की और दूसरे दौर में चीनी ताइपे की पाइ यू पो को 43 मिनट में 21-14, 21-14 से हराया. पीवी सिंधु के अलावा कीदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाल भी अगले राउंड में पहुंच गई.

पहले दौर में बाई हासिल करने वाली पांचवीं वरीय सिंधु को प्री क्वॉर्टर फाइनल में अमेरिका की नौवीं वरीय बेईवान झेंग का सामना करना पड़ सकता है. ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट विजेता सिंधु को पिछले साल इंडिया ओपन के फाइनल में झेंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. पहले गेम में सिंधु और पाइ यू ने सतर्क शुरुआत की. सिंधु ने 5-5 के स्कोर के बाद तेजी दिखाई और ब्रेक तक 11-7 की बढ़त हासिल कर ली.

बैकलाइन में गलती करते हुए पाइ यू ने सिंधु को छह गेम पॉइंट दिए और भारतीय खिलाड़ी ने क्रॉस कोर्ट रिटर्न के साथ पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में सिंधु ने शानदार शुरुआत करते हुए 6-1 की बढ़त दिलाई. पाइ सू ने हालांकि रैली में बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्कोर 5-7 किया.

चीनी ताइपे की खिलाड़ी ब्रेक तक 11-10 की बढ़त बनाने के सफल रही लेकिन इसके बाद सिंधु ने शानदार खेल दिखा और दूसरा गेम 21-14 से जीत मैच अपनी झोली में डाला. जे मेघना और पूर्विशा एसराम की भारतीय महिला डबल्स जोड़ी को शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो की जापान की आठवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 8-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा.

सायना भी दूसरे राउंड में

पहले राउंड में बाई हासिल करने वाली सायना ने भी प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की. सायना ने नेदरलैंड्स की सोराया जी विच को आसान मुकाबले में 21-18,21-16 से हराकर जीत हासिल करके अगले राउंड में प्रवेश किया.  कीदांबी श्रीकांत ने भी पहले दौर की बाधा आसानी से पार कर ली. पहले राउंड में उन्होंने इस्राइल के मिशा जिलबरमैन को तीन गेम तक चले मुकाबले में 13-21,21-13,21-16 से मात दी. हालांकि महिला डबल्स में भारत को निराशा हाथ लगी. अश्विनी पोन्नाप्पा और एन सिक्की रेड्डी पहले ही राउंड में डू यू और लि यिन की चीनी जोड़ी से हार गए.

Olympic Test Event: भारत ने हिसाब किया बराबर, न्यूजीलैंड पर दर्ज की एकतरफा जीत
Loading...

मेजबान जापान को मात देकर भारतीय महिला टीम ने जीता ओलिंपिक हॉकी टेस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 9:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...