लाइव टीवी

BWF World Tour Finals: पीवी सिंधु ने बिंग जियाओ के खिलाफ जीत के साथ खत्म किया अभियान

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 6:29 PM IST
BWF World Tour Finals: पीवी सिंधु ने बिंग जियाओ के खिलाफ जीत के साथ खत्म किया अभियान
पीवी सिंधु बीडब्ल्यूएफ टूर से बाहर हुईं

गुरुवार रात को यामागुची (Akane Yamaguchi) की बिंग जियाओ (HE Bing jiao) के खिलाफ जीत से सिंधु (PV Sindhu) की सेमीफाइनल की उम्मीद भी समाप्त हो गयी थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 6:29 PM IST
  • Share this:
ग्वांझू. बीडब्लूएफ टूर फाइनल्स (BWF World Tour Finals) 2019 की रेस से भले ही पीवी सिंधु (PV Sindhu) बाहर हो चुकी हूं लेकिन शुक्रवार को टूर्नामेंट में अपने आखिरी मुकाबले में जीत के साथ अभियान का अंत किया. ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में उन्होंने चीन (China) की बिंग जियाओ (He Bingjiao) को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19,21-19 से सीधे गेम में मात दी. पीवी सिंधु (PV Sindhu) की पिछले पांच मुकाबलों में बिंग जियाओ के खिलाफ पहली जीत है.

सिंधु (PV Sindhu) ने पिछली बार दुबई वर्ल्ड सीरीज फाइनल्स 2017 में बिंग जियाओ (He Bingjiao) को मात दी थी. इसके बाद वह उनसे इंडोनेशिया ओपन, फ्रेंच ओपन, चाइना ओपन और इंडिया ओपन में हारी थी. पीवी सिंधु (PV Sindhu) के ग्रुप से जापान (Japan) की आकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) और चीन के चेन यू फेई (Chen Yu Fei) ने अगले दौर में जगह बनाई है. दोनों खिलाड़ियों के लिये यह मैच अब औपचारिकता मात्र रह गया था.

pv sindhu, bwf world championship, badminton, sports news
पीवी सिंधु ने इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की थी


सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर थी पीवी सिंधु

गुरुवार रात को यामागुची (Akane Yamaguchi) की बिंग जियाओ (HE Bing jiao) के खिलाफ जीत से पिछले साल की चैंपियन सिंधु (PV Sindhu) की टूर्नामेंट में रही सही उम्मीद भी समाप्त हो गयी थी. यामागुची (Akane Yamaguchi)और चेन युफेई (Chen You Fei) ने अपने दोनों मैच जीते हैं जिससे वे ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही. वहीं ग्रुप बी से नोजोमी ओकुहारा और ताइ जु यिंग ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है.

pv sindhu, bwf tOUR fINALS, BADMINTON
पीवी सिंधु BWF Tour Finals टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं


सिंधु ने कड़े मुकाबले में बिंग जियाओ  को मात दीबिंग जियाओ   (HE Bing jiao) ने मैच की शुरुआत में अच्छी लीड हासिल करते हुए स्कोर को 7-3 तक पहुंचा दिया. इसके बाद ब्रेक तक सिंधु (PV Sindhu) 6-11 से पिछड़ रही थी. बिंग जियाओ  (HE Bing jiao) ने ब्रेक के बाद लगातार अंक हासिल करते हुए स्कोर 18-9 कर दिया. सिंधु (PV Sindhu) ने इसके बावजूद हार नहीं मानी और लगातार नौ अंक हासिल किए और स्कोर को 18-18 से बराबर किया.

बिंग जियाओ  (HE Bing jiao) ने एक अंक हासिल किया लेकिन सिंधु (PV Sindhu) लगातार तीन अंक हासिल करते हुए गेम अपने नाम किया. इसके बाद अगले गेम में सिंधु (PV Sindhu) ने 11-8 की लीड हासिल की. दोनों के बीच कड़ा मुकाबला रहा लेकिन सिंधु (PV Sindhu) ने बाजी मारी.

 

खिलाड़ी की बिमारी बनी विरोधियों के लिए परेशानी, क्लब के मालिक ने की जमकर आलोचन

वेस्टइंडीज के कोच की अपने खिलाड़ियों को सलाह- विराट कोहली से लें सीख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 6:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर