होम /न्यूज /खेल /

FIFA World Cup : BYJU'S बनी फीफा वर्ल्ड कप 2022 को स्पॉन्सर करने वाली पहली भारतीय कंपनी

FIFA World Cup : BYJU'S बनी फीफा वर्ल्ड कप 2022 को स्पॉन्सर करने वाली पहली भारतीय कंपनी

FIFA World Cup Qatar 2022 का आयोजन इस साल 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक कतर में होगा. (AFP)

FIFA World Cup Qatar 2022 का आयोजन इस साल 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक कतर में होगा. (AFP)

FIFA World Cup Qatar 2022: डिजिटल एजुकेशन कंपनी BYJU'S कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ऑफिशिय़ल स्पॉन्सर बनी है. बायजूस फुटबॉल वर्ल्ड कप से जुड़ने वाली पहली भारतीय कंपनी है. टूर्नामेंट की शुरुआत 21 नवंबर को होगी और फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को दोहा में खेला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. एड-टेक कंपनी यानी डिजिटिल एजुकेशन कंपनी BYJU’S कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World cup 2022) की ऑफिशियल स्पॉन्सर बन गई है. BYJU’s फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप से जुड़ने वाली पहली भारतीय कंपनी है. इतना ही नहीं, BYJU’S इस टूर्नामेंट को स्पॉन्सर करने वाला दुनिया की पहला डिजिटल एजुकेशन ब्रांड है. हालांकि, इस स्पॉन्सरशिप डील की रकम की घोषणा नहीं की गई है.

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World cup 2022) का ऑफिशियल स्पॉन्सर बनने के बाद BYJU’S की फीफा विश्व कप के बैज, लोगो (LOGO) और संपत्ति तक पहुंच होगी. इसके जरिए कंपनी को दुनिया भर में फुटबॉल फैंस से जुड़ने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं, इस साझेदारी के जरिए बायजूस क्रिएटिव कटेंट विकसित कर पाएगी, जो युवा फैंस को मनोरंजन के साथ-साथ शिक्षा से जुड़े संदेश भी पहुंचाएगी. बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक कतर में होगा.

खेल लोगों को साथ लाता है: बायजू रवींद्रन
बेंगलुरू स्थित बायजूस के 21 देशों में ऑफिस हैं और कंपनी 120 देशों में डिजिटल एजुकेशन मुहैया करा रही है. इस मौके पर कंपनी के फाउंडर और सीईओ बायजू रवींद्रन ने कहा, “इस तरह के एक प्रतिष्ठित वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करना और शिक्षा और खेल के एकीकरण के चैंपियन बनना हमारे लिए गर्व की बात है. खेल जीवन का बड़ा हिस्सा है और दुनिया भर के लोगों को एक साथ लाता है. जिस तरह फुटबॉल अरबों लोगों को प्रेरित करता है, उसी तरह हम बायजूस की इस साझेदारी के माध्यम से हर बच्चे के जीवन में सीखने को प्रेरित करने की उम्मीद करते हैं.”

Fifa World Cup: इक्वाडोर और उरुग्वे ने वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालिफाई, पेरू की उम्मीद बाकी

एथलीट अविनाश साबले ने स्टीपलचेज में 8वीं बार बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड, चक्काफेंक में कमलप्रीत सिंह रहीं अव्वल

फीफा वर्ल्ड कप में 32 टीमें हिस्सा लेंगी
फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप स्टेज के मुकाबले 12 दिन तक चलेंगे, जिसमें रोजाना 4 मैच खेले जाएंगे. 21 नवंबर को अल बायत स्टेडियम में टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच होगा. इसमें मेजबान देश कतर उतरेगा. मेजबान होने के नाते कतर ने सीधा क्वालिफाई किया है. फाइनल 18 दिसंबर को दोहा के लुसेल स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में कुल 32 टीमें हिस्सा लेंगी. इसमें से 29 टीमों का खुलासा मार्च के खत्म होने तक हो जाएगा. वहीं, अंतिम तीन स्थानों का फैसला जून में इंटरकॉन्टिनेंटल प्लेऑफ्स के साथ-साथ अंतिम यूरोपीय प्लेऑफ़ फ़ाइनल के जरिए होगा, जो यूक्रेन-रूस संकट के कारण टल गया है.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Football, Sports news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर