लाइव टीवी

China Open 2019: पीवी सिंधु फिर हुई उलटफेर का शिकार, पहले ही राउंड में हुई बाहर

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 12:49 PM IST
China Open 2019: पीवी सिंधु फिर हुई उलटफेर का शिकार, पहले ही राउंड में हुई बाहर
पीवी सिंधु ने रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीता था. (फाइल फोटो)

वर्ल्ड रैकिंग में छठे नंबर की सिंधु (PV Sindhu) को 42वें नंबर की पाई (Pai Yu Po) ने 74 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13,18-21,21-19 से मात दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 12:49 PM IST
  • Share this:
चीन. भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) चाइना ओपन (China Open) के पहले ही राउंड में हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. वर्ल्ड चैंपियन सिंधु (PV Sindhu) को चाइनीज ताइपै की पाई यू पो (Pai Yu Po) ने मात दी.

वर्ल्ड रैकिंग में छठे नंबर की सिंधु (PV Sindhu) को 42वें नंबर की पाई (Pai Yu Po) ने 74 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13,18-21,21-19 से मात दी. सिंधु अपने से निचली रैंक की पाई से पहला गेम बिना किसी टक्कर के ही हार गई. हालांकि इसके बाद दूसरे गेम में जबरदस्त वापसी करते हुए 21-18 से जीत दर्ज की और मैच को निर्णायक गेम तक पहुंचाया.

आखिरी गेम में वापसी नहीं कर पाईं सिंधु
आखिरी गेम में पीवी सिंधु ने मिड ब्रेक तक भी पिछड़ रही थी और गेम के अंत तक वह लीड हासिल करने में नाकाम रही. स्विट्जरलैंड में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद से पीवी सिंधु ने चार टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और खराब फॉर्म के चलते एक बार भी फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही. सिंधु इससे पहले कोरिया ओपन और डेनमार्क ओपन में भी पहले ही राउंड में बाहर हो गई थी.

badminton, pv sindhu, world champion pv sindhu, olympic, olympic medals, sports news, स्पोर्ट्स न्यूज, बैडमिंटन, पीवी सिंधु, वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु, ओलिंपिक, ओलिंपिक गोल्ड, स्पोर्ट्स न्यूज
भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू फिलहाल रैंकिंग में छठे स्‍थान पर हैं. (फाइल फोटो)


एचएस प्रणॉय भी पहले ही राउंड में बाहर
पीवी सिंधु के अलावा एचएस प्रणॉय भी पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गए. प्रणॉय को डेनमार्क रासमुस गेमके से सीधे गेम में 17-21,18-21 से हार गए. एचएस प्रणॉय पिछले कुछ समय से डेंगू से बीमार चल रहे थे. डेंगू से ठीक होने के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट था.  महिला डबल्स वर्ग में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी में भी पहले ही राउंड में बाहर हो गई. केवल 30 मिनट तक चले इस मुकाबले में भारतीय जोड़ी चीनी जोड़ी से 9-21,8-21 से हारी. हालांकि दिन में पहली सफलता भारत को मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने दिलाई. सात्विकसाईंराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने 35 मिनट तक चले मुकाबले में जीत हासिल की. भारतीय जोड़ी ने कनाडा की जोड़ी को 21-19,21-19 से मात दी.
Loading...

विराट कोहली ने 31वें बर्थडे पर 15 साल के 'चीकू' को लिखा खत, भावुक हो जाएंगे आप

जानिए विराट कोहली के वो हैरतअंगेज कारनामे जो कर देते हैं सबकी बोलती बंद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...