लाइव टीवी

China Open 2019: पीवी सिंधु ने दी ओलिंपिक चैंपियन को मात, दूसरे राउंड में किया प्रवेश

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 1:53 PM IST
China Open 2019: पीवी सिंधु ने दी ओलिंपिक चैंपियन को मात, दूसरे राउंड में किया प्रवेश
पीवी सिंधु ने भारत को वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहला गोल्ड दिलाया है

China Open 2019: पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने ओलिंपिक चैंपियन (Olympic Champion) ली श्वरे (Li Xuerui ) को मात देकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 1:53 PM IST
  • Share this:
वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) जीतने के बाद भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने चाइना ओपन (China Open) के पहले ही राउंड में ओलिंपिक चैंपियन (Olympic Champion) ली श्वरे ( li Xuerui) को मात देकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया. सिंधु ने 34 मिनट तक चले इस मुकाबले में चीन की ली को 21-18,21-12 से मात दी.

सिंधु ने सीधे गेम में दर्ज की जीत

ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट विजेता सिंधू को दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी ली शुएरुई को हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. ली शुएरुई के खिलाफ सिंधू की यह चौथी जीत है जबकि तीन मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

सिंधु ने पहले गेम में 2-0 की लीड के साथ शुरुआत की, हालांकि इसके बाद ली ने वापसी की और लगातार अंक हासिल करके अंतर को कम किया. पहले गेम के ब्रेक टाइम तक सिंधु केवल 10-9 से आगे थी. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और सिंधु ने 21-18 से पहला गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में ली ने शुरुआत में ही लीड हासिल करने करके सिंधु पर दबाव बनाने की कोशिश की. एक समय पर वह ली के पास 6-3 की लीड थी. हालांकि इसके बाद सिंधु ने रणनीति में बदलाव करते हुए ली को क्रोस कोर्ट खेलने पर मजबूर किया और नेट पर की अंक हासिल किए. ली इसके बाद बहुत थक गईं और जिससे सिंधु ने 21-12 से आसान जीत हासिल कर ली.

प्रणीत भी दूसरे दौर में

पुरुष सिंगल्स में भारत के बी साईं प्रणीत को दूसरे राउंड में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने टूर्नामेंट के पहले मैच में थाईलैंड के सुपान्यू एविहिंगसन को एक घंटे 12 मिनट तक चल कड़े मुकाबले में हराया. तीन गेम तक चले इस मैच में प्रणीत ने 21-19, 21-23, 21-14 से जीत दर्ज की.ब्रॉन्ज मेडल के करीब पहुंचीं विनेश फोगाट, ओलिंपिक कोटा हासिल किया

बड़ी खबर: पहले ही दौर में खत्म हुआ सायना नेहवाल का सफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 1:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर