लाइव टीवी

China Open: परुपल्ली कश्यप और साई प्रणीत का सफर थमा, सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 2:57 PM IST
China Open: परुपल्ली कश्यप और साई प्रणीत का सफर थमा, सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म
परुपल्ली कश्यप को डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने हराया

इनसे पहले पीवी सिंधु (PV Sindhu) और सायना नेहवाल (Saina Nehwal) भी पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 2:57 PM IST
  • Share this:
फुझोउ. भारत के स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) और बी साई प्रणीत ( B Sai Praneeth ) का सफर चाइना ओपन (China Open ) में ‌थम गया है. इसी के साथ सिंगल्स में भारतीय उम्मीदें भी पूरी तरह से खत्म हो गई है. अब भारत की एक मात्र उम्मीद के रूप में डबल्स के खिलाड़ी सात्विक साईराज  (Satwiksairaj Rankireddy ) और चिराग शेट्टी की जोड़ी ही बची हैं.
परुपल्ली कश्यप को डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से मात मिली. विश्व रैंकिंग में 25वें स्थान पर काबिज कश्यप को सातवीं वरीयता प्राप्त एक्सेलसेन ने दूसरे राउंड में 43 मिनट में  21-13, 21-19 से हराया. इस साल कश्यप दूसरी बार एक्सेलसन से हारे हैं. उन्हें मार्च में इंडिया ओपन में भी इसी प्रतिद्वंद्वी ने हराया था. पूर्व कॉमनवेल्‍थ चैंपियन कश्यप इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे.


प्रणीत ने दी कड़ी टक्कर

वहीं बी साई प्रणीत ( B Sai Praneeth) के अभियान को भी डेनमार्क के खिलाड़ी आंद्रेस एंटोसन (Anders Antonsen) ने रोका. एंटोसन ने भारतीय चुनौती को 20-22, 22-20, 21-16 से हराया. टूर्नामेंट के सिंगल्स में गुरुवार को भारतीय चुनौती पूरी तरह से खत्म हो गई है. इससे पहले महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु (PV Sindhu) और सायना नेहवाल पहले ही दौर से बाहर हो गई थी. सिंधु को दुनिया की 42वें नंबर  की खिलाड़ी चीनी ताइपे की  पाई यु पो ने 20-22 22-20 21-16 से हराया था. जबकि सायना को दुनिया की 22वें नंबर की खिलाड़ी यान काय ने 9-21, 12-21 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. इनके अलावा एचएस प्रणॉय भी पहले ही राउंड से बाहर हो गए थे.



China Open, Satwiksairaj Rankireddy, Parupalli Kashyap, B Sai Praneeth,PV Sindhu, परुपल्ली कश्यप, बी साई प्रणीत, चाइना ओपन
बी साई प्रणीत के अभियान को भी डेनमार्क के खिलाड़ी आंद्रेस एंटोसन ने रोका

Loading...

अब मेन्स डबल्स में उम्मीद ‌
सिंगल्स में निराशजनक प्रदर्शन के अलावा मिक्‍स्ड डबल्स में भी भारत को झटका लगा था. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में साउथ कोरियन जोड़ी युजंग और सेउंग की जोड़ी ने 21-23, 16-21 से हराया था. भारत की एक ओर मिक्स्ड डबल्स जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी पहले राउंड से बाहर हो गईं. भारत की इस जोड़ी को चीनी ताइपै की जोड़ी ने 21-14,21-14 से मात दी.अब भारतीय चुनौती के रूप में मेन्स डबल्स में सात्विक  (Satwiksairaj Rankireddy )और चिराग की जोड़ी ही बची है.


ISL: नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की दूसरी जीत, हैदराबाद को हराकर टॉप पर पहुंची

Davis Cup: ITF के मेजबानी छीनने के फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 2:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...