लाइव टीवी

China Open: वर्ल्ड चैंपियन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची सात्विक और चिराग की जोड़ी, अब दुनिया की नंबर एक जोड़ी की चुनौती

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 1:48 PM IST
China Open: वर्ल्ड चैंपियन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची सात्विक और चिराग की जोड़ी, अब दुनिया की नंबर एक जोड़ी की चुनौती
भारतीय जोड़ी का अब सामना विश्व की नंबर एक इंडोनेशियाई जोड़ी से होगा

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty ) की जोड़ी ने दुनिया की तीसरे नंबर और विश्च चैंपियन जोड़ी को 21-19, 21-15 से हराया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 1:48 PM IST
  • Share this:
फुझोउ. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty  की पुरुष युगल जोड़ी ने शुक्रवार को यहां चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करके बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 प्रतियोगिता चाइना ओपन में भारतीय उम्मीदें को बरकरार रखने में कामयाब हो गए हैं. भारत की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में 2018 विश्च चैंपियन जोड़ी ली जुन हुई और लियु यु चेन  को 43 मिनट में 21-19, 21-15 से हराया.


सात्विक और चिराग शनिवार को सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त और विश्व की नंबर एक इंडोनेशियाई जोड़ी मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो से भिड़ेंगे. विश्व में नौवें नंबर की भारतीय जोड़ी पिछले महीने फ्रेंच ओपन के फाइनल में इंडोनेशियाई जोड़ी से हार गई थी.


दोनों के बीच रही कड़ी टक्कर

क्वार्टर फाइनल में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन आखिर में सात्विक और चिराग तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी को हराने में सफल रहे. पहले गेम में आखिर तक दोनों जोड़ियां बराबरी पर आगे बढ़ी जबकि दूसरे गेम में भी एक समय स्कोर 15-15 से बराबरी पर था. सात्विक और चिराग ने चीनी खिलाड़ियों की कुछ गलतियों का फायदा उठाकर लगातार छह अंक बनाकर मैच अपने नाम किया.




Satwiksairaj Rankireddy,Chirag Shetty, china open, sports news, pv sindhu, saina nehwal सात्विकसाईंराज, चिराग शेट्टी, स्पोर्ट्स न्यूज, चाइना ओपनgf
दूसरे गेम में लगातार छह अंक बनाकर भारतीय जोड़ी ने जीत हासिल की


टूर्नामेंट में भारत की एक मात्र उम्मीद
Loading...

सात्विक और चिराग की जोड़ी टूर्नामेंट में भारत की आखिरी उम्मीद है. परुपल्ली कश्यप, बी साई प्रणीत, पीवी सिंधु, सायना नेहवाल जैसे खिलाड़ी पहले ही बाहर  हो चुके हैं. मेन्स सिंगल्स में भारत की उम्मीद दूसरे राउंड में खत्म हुई तो महिला सिंगल्स में भारतीय चुनौती पहले ही राउंड में धराधायी हो गई थी. कश्यप को डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने 21-13, 21-19 से हराया.  वहीं बी साई प्रणीत ( B Sai Praneeth) के अभियान को भी डेनमार्क के खिलाड़ी आंद्रेस एंटोसन (Anders Antonsen) ने 20-22, 22-20, 21-16 से हराकर रोका.
जबकि मेन्स सिंगल्स से पहले वीमंस सिंगल्स में पीवी सिंधु (PV Sindhu) और सायना नेहवाल पहले ही दौर में उलटफेर की शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. सिंधु को चीनी ताइपे की  पाई यु पो ने 20-22 22-20 21-16 से हराया था. जबकि सायना को दुनिया की 22वें नंबर की खिलाड़ी यान काय ने 9-21, 12-21 से हराया.

मुुंबई को हराकर टॉप पर पहुंची विराट कोहली की एफसी गोवा

Davis Cup: ITF के मेजबानी छीनने के फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...