लाइव टीवी

LIVE मैच में भिड़ीं दोनों टीमें, खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर बरसाए लात-घूंसे, स्टेडियम में पहुंची पुलिस

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 8:23 AM IST
LIVE मैच में भिड़ीं दोनों टीमें, खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर बरसाए लात-घूंसे, स्टेडियम में पहुंची पुलिस
कैंसास यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों के बीच हुई लड़ाई

यह घटना मंगलवार शाम की है, जहां बिग12 (अमेरिका का एक यूनिवर्सिटी बास्केटबॉल टूर्नामेंट) के मुकाबले में कैंसास जेयहॉक्स और कैंसास स्टेट की टीमें आमने-सामने थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 8:23 AM IST
  • Share this:
कैंसास. खेल के मैदान पर अक्सर कुछ ऐसे मौके आते हैं जहां खिलाड़ी अपना आपा खो देते हैं और कुछ ऐसा कर देते हैं जो खेल की भावना के बिल्कुल विपरीत होता है. आपने खिलाड़ियों को एक दूसरे को स्लेज करते देखा होगा, धक्का देते हुए देखा होगा लेकिन अमेरिका की कैंसास यूनिवर्सिटी (Kansas University) में बास्केटबॉल (Basketball) के एक अहम मैच के दौरान न सिर्फ खिलाड़ियों ने एक दूसरे पर लात-घूंसें बरसाए बल्कि स्टूल उठाकर मारने की कोशिश की, जिसे देखकर स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के साथ-साथ दुनिया भर के फैंस हैरान रह गए.

बिग12 बास्केटबॉल टूर्नामेंट की घटना
यह घटना मंगलवार शाम की है, जहां बिग12 (अमेरिका का एक यूनिवर्सिटी बास्केटबॉल टूर्नामेंट) के मुकाबले में कैंसास जेयहॉक्स और कैंसास स्टेट की टीमें आमने-सामने थीं. मुकाबला खत्म होने में केवल 10 सेंकड का समय बचा था. कैंसास जेयहॉक्स (Kansas Jayhawks) टीम के सिलविया जी सॉसा बॉल को मिड कोर्ट में ड्रिबल कर रहे थे, ताकि समय बर्बाद किया जा सके.

कैंसास जेयहॉक्स (Kansas Jayhawks)  की टीम उस समय 81-60 से लीड में थी. तभी कैंसास स्टेट के डा जुआन गॉर्डन ने उनके हाथ से बॉल लेकर बास्केट किया. हालांकि, इसके बाद सॉसा उनके पास पहुंचे और दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया. दोनों ने एक दूसरे पर लात-घूसें बरसाए और जमकर पीटा. झगड़े की वजह तो साफ नहीं थी, लेकिन दोनों को देखकर दोनों टीमों के खिलाड़ी वहां आ गए जिसके बाद स्थिति काफी खराब हो गई.



खिलाड़ी ने की स्टूल से मारने की कोशिश
एक समय पर सॉसा ने सिटिंग एरिया में पड़े स्टूल को उठाकर मारने की कोशिश की, लेकिन उनके सहायक कोच जेरेंस हावर्ड ने उन्हें रोक दिया. झगड़ा इतना बढ़ गया कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग करने के लिए कोचिंग स्टाफ, अधिकारियों के अलावा पुलिस और सुरक्षाकर्मियों को बीच में आना पड़ा.

दोनों टीमों के कोच ने की निंदा
इस घटना के बाद दोनों टीमों के कोच ने बात की. कैंसास के कोच बिल सेल्फ ने कहा, 'यह ऐसी चीज नहीं है जिसपर गर्व किया जा सके. जो हुआ काफी बुरा था. यह खिलाड़ियों की अपरिपक्वता दिखाता है. मुझे नहीं पता असल में लड़ाई कहां से शुरू हुई, बिना पूरी बात जाने कुछ कहना भी गलत है, लेकिन यह तय कि गलती करने वालों को सजा मिलेगी.'

वहीं, कैंसास स्टेट के कोच ब्रुस वीबर ने कहा. 'मुझे पूरी बात अच्छे से नहीं पता, लेकिन जो हुआ उससे शर्मिंदा हूं. वो यहां खेलने आए थे, जीतने आए थे यह सब करने नहीं.' खिलाड़ियों की सजा पर फैसला वीडियो देखकर आयोजक बाद में करेंगे.

चयन पर सवाल! मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल का प्रदर्शन बेहतर, फिर कैसे बाजी मार ले गए पृथ्वी शॉ?

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का ये है पूरा शेड्यूल, जानिए कितने बजे शुरू होंगे मुकाबले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 8:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर