लाइव टीवी

खेलों पर ग्रहण: श्रीलंका-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज समेत इन सभी टूर्नामेंट पर एक ही दिन में गिरी Corona Virus की गाज

News18Hindi
Updated: March 13, 2020, 4:33 PM IST
खेलों पर ग्रहण: श्रीलंका-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज समेत इन सभी टूर्नामेंट पर एक ही दिन में गिरी Corona Virus की गाज
ईसीबी ने पेशेवर क्रिकेट 28 मई तक निलंबित किया (फाइल फोटो)

कोराेना वायरस (Corona Virus) का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिस वजह से खेल जगत पर भी काफी असर पड़ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 4:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोराेना वायरस (Corona Virus) के कारण पूरी दुनिया दशहत में है. दिन पर दिन इसके मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. जिसका असर खेलों की दुनिया पर भी नजर आने लगा है. कई टूर्नामेंट रद्द हो गए हैं और कुछ को स्‍थगित कर दिया गया है. कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है. जिसके बाद पूरी दुनिया में उथल पुथल मच गई है. एक ही दिन में खेल की दुनिया में कई टूर्नामेंट पर गाज गिरी.

श्रीलंका- इंग्लैंड सीरीज रद्द
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्रीलंका  और इंग्लैंड (Sri Lanka vs England) के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज  को स्‍थगित कर दिया गया है. हालांकि नई तारीख के बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. मगर इंग्लिश खिलाड़ी जल्द ही स्वदेश लौटेंगे.

स्वदेश लौटेंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर



पाकिस्तान सुपर लीग में भाग ले रहे इंग्लैंड के क्रिकेटर तुरंत स्वदेश रवाना होंगे. इंग्लैंड के कई शीर्ष खिलाड़ी जैसे मोईन अली, जेम्स विन्स, समित पटेल, लियाम डॉसन, एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, क्रिस जोर्डन, जेसन रॉय, टाइमल मिल्स और टॉम बैंटन पीएसएल में खेल रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी ने कहा कि हर खिलाड़ी के पास लौटने का अधिकार है. इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने अपनी फ्रेंचाइजी को सूचित कर दिया है कि वे कोरोना वायरस को लेकर उत्पन्न हुए मौजूदा हालात के कारण स्वदेश लौटना चाहते हैं.



ऑस्ट्रेलियन महिला टीम का दौरा रद्द
तीन वनडे और तीन टी20 सीरीज के लिए कुछ ही दिनों में साउथ अफ्रीका जाने वाली ऑस्ट्रेलियन महिला टीम का यह दौरा रद्द हो गया है.

पाकिस्तान  का दौरा रद्द कर सकती है बांग्लादेशी टीम
अगले महीने पाकिस्तान  का दौरा करने वाली बांग्लादेशी क्रिकेट टीम अपना दौरा रद्द  कर सकती है. शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया कि वह पाकिस्तान दौरा रद्द करने की योजना बना रहे हैं.

सत्र की पहली ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री रद्द
सत्र की पहली फार्मूला वन रेस ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री को शुक्रवार को रद्द कर दिया गया. अप्रैल में चीन में होने वाली ग्रां प्री भी स्थगित कर दिया गया है, जबकि बहरीन में दूसरी रेस बिना दर्शकों के आयोजित की जाएगी. ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री पर गुरुवार को तब खतरे के बादल मंडराने लगे थे जब मैकलारेन ने अपनी टीम के एक सदस्य के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद रेस से हटने का फैसला किया था.

एआईसीएफ ने 31 मई तक सभी प्रतियोगिताएं स्थगित की
अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) ने शुक्रवार को 31 मई तक सभी राष्ट्रीय चैंपियनशिप स्थगित कर दी. एआईसीएफ ने राज्य संघों को भी 15 अप्रैल तक राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं से बचने के लिए कहा है.

पीजीटीआई ने 16 मार्च के बाद सभी टूर्नामेंट स्थगित किए
भारतीय पेशेवर गोल्फ टूर (पीजीटीआई) ने 16 मार्च से अपने सभी टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए हैं. इस घातक बीमारी से अभी तक विश्व भर में 4000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है जबकि एक लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं. पीजीटीआई सीईओ उत्तम सिंह मुंडी ने बयान में कहा किगुजरात, पुणे, नोएडा और चंडीगढ़ में होने वाली प्रतियोगिताओं की नई तिथियों पर फैसला करने से पहले हम स्थिति पर करीबी नजर रखते हुए संबंधित निकायों से सलाह लेंगे.

बंद हुई टेबल टेनिस की गतिविधियां
विश्व टेबल टेनिस संस्था ने शुक्रवार को अपनी सभी खेल गतिविधियों को अप्रैल के अंत तक स्थगित कर दिया. अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) का यह स्थगित करने का फैसला सोमवार से दुनिया भर में कई टूर्नामेंट, ट्रेनिंग और खेल को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों को प्रभावित करेगा.

(भाषा इनपुट के साथ)

INDvsSA: धर्मशाला वनडे मैच के दर्शकों के टिकटों का पैसा होगा रिफंड, जानें कैसे

Corona Virus : IPL रद्द हुआ तो BCCI को होगा 10 हजार करोड़ रुपये का नुकसान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading