लाइव टीवी

Coronavirus के खौफ के बीच 11 अप्रैल को मुकाबला खेलेंगे विश्वनाथन आनंद, हंपी सहित कई बड़े खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 7:48 PM IST
Coronavirus के खौफ के बीच 11 अप्रैल को मुकाबला खेलेंगे विश्वनाथन आनंद, हंपी सहित कई बड़े खिलाड़ी
विश्वनाथन आनंद कोरोनावायरस के कारण यात्रा प्रतिबंधों के कारण जर्मनी में फंसे हुए है (फाइल फोटो )

विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) के अलावा भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी विदित एस गुजराती, पी हरिकृष्णा, भास्करन अधिबान के साथ देश की शीर्ष दो महिला खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी.

  • Share this:


चेन्नई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस समय हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. लोग इस महामारी से निपटने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. सेलिब्रिटीज भी अपने-अपने तरीकों से मदद कर रहे हैं. किसी ने दान दिया तो कोई अपनी चीजों की नीलामी कर रहा है. भारत में भी 2500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस समस्‍या से पार पाने के लिए सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), पीवी सिंधु सहित कई खिलाड़ियों ने आर्थिक मदद की. हालांकि कोरोना की वजह से खेल जगत में कोई इवेंट्स नहीं हो रहे हैं, मगर पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) और पांच अन्य प्रमुख भारतीय खिलाड़ी मुकाबला खेलेंगे. वें कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए धन जुटाने के लिए 11 अप्रैल को ऑनलाइन शतरंज प्रदर्शनी मुकाबले में भाग लेंगे.

ये दिग्‍गज लेंगे हिस्‍सा
भारतीय खिलाड़ी चेस डॉट कॉम पोर्टल के माध्यम से दुनिया भर के खिलाड़ी से भिड़ेंगे. आनंद के अलावा भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी विदित एस गुजराती, पी हरिकृष्णा, भास्करन अधिबान (सभी ग्रैंडमास्टर्स) के साथ देश की शीर्ष दो महिला खिलाड़ी कोनेरू हंपी और द्रोणावल्ली हरिका 20-बोर्ड वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी. इस आयोजन को सीधा प्रसारण चेस डॉट कॉम/टीवी पर होगा, जहां किए गए सभी दान को ‘पीएम केयर्स’ कोष में दिया जाएगा.



coronavirus, Viswanathan Anand , Humpy Koneru, sports news, कोरोना वायरस, हम्‍पी, कोरोना वायरस, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज



पंजीकरण के समय दान करने का विकल्‍प
कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों के कारण जर्मनी में फंसे आनंद ने ट्वीट किया कि कोविड-19 राहत के लिए भारतीय शतरंज समुदाय की कोशिश का समर्थन करें. इस आयोजन में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों के पास चेस डॉट ब्लिट्ज या एफआईडीई मानक रेटिंग 2000 से कम अंक होने चाहिए. उनके पास पंजीकरण के समय दान करने का विकल्प होगा. आनंद के खिलाफ खेल सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 150 डॉलर का दान करना होगा. हालांकि खिलाड़ी 25 डॉलर देकर पंजीकरण कराकर छह में से दो भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ खेल सकते है, जिसमें एक आनंद भी हो सकते हैं. आनंद के खिलाफ खेलने के लिए सिर्फ पांच स्थान बचे हुए हैं. इसके अलावा सबसे अधिक दान करने वाले तीन लोगों को आनंद के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा. हरिका ने पीटीआई से कहा कि यह शानदार है कि हम घर से खेल सकते हैं और किसी अच्छे काम के लिए धन इकट्ठा कर सकते हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने जड़ा छक्का तो भड़क गए राहुल द्रविड़, कही ऐसी बात..

इस भारतीय क्रिकेटर ने किया पत्नी के साथ जबर्दस्त डांस, केएल राहुल ने दिया...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 7:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading