लाइव टीवी

Coronavirus : एएफसी कप पर भी पड़ी वायरस की मार, सभी मुकाबले स्‍थगित

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 5:23 PM IST
Coronavirus : एएफसी कप पर भी पड़ी वायरस की मार, सभी मुकाबले स्‍थगित
कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में खेल आयोजन स्‍थगित किए जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

चेन्नई सिटी एफसी (Chennai City FC) के ग्रुप मुकाबले भी स्‍थगित कर दिए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 5:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते एशियन फुटबॉल कंफेडरेशन (The Asian Football Confederation) ने एएफसी कप 2020 (AFC Cup 2020) के सभी मुकाबले स्‍थगित करने का फैसला किया है. इसमें चेन्नई सिटी एफसी के ग्रुप मुकाबले भी शामिल है. अगले आदेश तक एएफसी कप का कोई भी मैच आयोजित नहीं किया जाएगा. अपने शुरुआती मुकाबले में चेन्नई सिटी एफसी ने माजिया आरएंडसी के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला था. टीम को अब अपने अगले मुकाबले में 15 अप्रैल को टीसी स्पोर्ट्स क्लब का सामना करना था.

10 फरवरी से शुरू हुआ ‌‌था एएफसी कप
एशियन फुटबॉल कंफेडरेशन (The Asian Football Confederation) ने बयान जारी कर कहा कि टूर्नामेंट में भाग ले रहे क्लबों के खिलाड़ियों की स्वास्‍थ्य की चिंता करते हुए ये फैसला लिया गया है. हमारे लिए खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और दर्शकों की सुरक्षा सर्वोपरि है. हम कोरोना वायरस (Coronavirus) से उपजे इन हालात पर बारीकी से नजर रखेंगे. उसके बाद ही ये फैसला किया जाएगा कि एएफसी कप 2020 (AFC Cup 2020) को दोबारा कब शुरू किया जाएगा. एएफसी कप 2020 दस फरवरी से शुरू हुआ ‌था और इसे 7 नवंबर तक चलना है.





कोरोना वायरस के दुनियाभर में दो लाख से अधिक मामले
हालांकि इससे पहले एशियन फुटबॉल कंफेडरेशन (The Asian Football Confederation) ने वेस्ट जोन के ग्रुप मैचों को ही स्‍थगित किया था, लेकिन अब इसने मार्च-अप्रैल में होने वाले सभी पांच जोन के मुकाबलों को स्‍थगित करने का फैसला कर लिया है. एएफसी चैंपियंस लीग पहले ही कोरोना वायरस के चलते स्‍थगित की जा चुकी है. कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में सभी छोटे-बड़े खेल आयोजनों को स्‍थगित या रद्द कर दिया गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के दुनियाभर में दो लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि आठ हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से पहले 10 साल खेले, हेलमेट पहन बॉलिंग की,अब लिया संन्यास

Coronavirus : अश्विन ने कहा-हम सभी का दुश्मन एक, बचने के लिए किस्मत भी चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 5:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading