लाइव टीवी

Coronavirus: कोरोना वायरस के कारण बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटी भारतीय महिला टीम, मगर पुरुष टीम लेगी हिस्सा

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 10:53 PM IST
Coronavirus: कोरोना वायरस के कारण बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटी भारतीय महिला टीम, मगर पुरुष टीम लेगी हिस्सा
ओलिंपिक क्वालीफिकेशन के चलते इस टूर्नामेंट में पहले ही पीवी सिंधु और सायना नेहवाल हिस्सा नहीं ले रही थी

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप ( Badminton Asia Championships) का आयोजन 11 से 16 फरवरी तक फिलीपींस में होना है, जिसमें भारत की पुरुष टीम हिस्सा लेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 10:53 PM IST
  • Share this:



नई दिल्ली. भारत ने कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण से डर के चलते शुक्रवार को अपनी महिला बैडमिंटन टीम को आगामी बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप  (Badminton Asia Championships) से हटा लिया है, लेकिन पुरुष टीम मनिला में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेगी. भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने 11 से 16 फरवरी तक चलने वाली प्रतियोगिता के लिए दूसरे स्तर की टीम की घोषणा की थी, लेकिन पुरुष टीम में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदकधारी बी साई प्रणीत जैसे खिलाड़ी मौजूद थे.

praneeth
इस चैंपियनशिप में वर्ल्ड चैंपियनशिप के मेडलिस्ट बी साई प्रणीत हिस्सा लेंगे



बाई ने बयान में कहा कि कोरोना वायरस  (Corona virus) के संक्रमण के चलते स्वास्थ्य संबंधित खतरे की आशंका के कारण महिला टीम आगामी बैडमिंटन एशियाई चैम्पियनशिप में भाग नहीं लेगी, जो 11 से 16 फरवरी तक फिलीपींस के मनिला में खेली जाएगी.




praneeth
सायना नेहवाल और पीवी सिंधु की गैर मौजूदगी में अस्मिता टीम की अगुआई करने वाली थी (फाइल फोटो)
पुरुष टीम यात्रा के लिए सहमत
बाई (BAI) के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने कहा कि बाई ने मौजूदा हालात की ये चिंताएं बैडमिंटन एशिया से साझा कि क्या ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. बीए से आश्वासन मिलने के बाद बाई ने भारतीय टीम से बात की तो पुरुष टीम ने यात्रा करने पर सहमति जता दी और अपनी भागीदारी की पुष्टि की. हालांकि महिला टीम के खिलाड़ियों और उनके माता पिता की चिंताओं के बाद उसे हटाने का फैसला किया. ओलिंपिक क्वालीफिकेशन के चलते सायना नेहवाल (Saina Nehwal) और पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया था, जिससे टीम की अगुआई युवा शटलर अस्मिता छालिहा और मालविका बंसोद कर रही थीं. पुरुष टीम नौ फरवरी को मनिला के लिए रवाना होगी.

balrampur Corona virus
कोरोना वायरस के कारण चीन में अब तक 500 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं (फाइल फोटो)


कोराेना वायरस की महामारी झेल रहा है चीन
चीन (China) का वुहान शहर (Wuhan) कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी झेल रहा है और अब यह पूरे देश में फैलने के साथ ही दूसरे देशों में भी घुस चुका है. इस संक्रमण से चीन में अब तक करीब 563 लोगों की मौत हो चुकी है. माना जा रहा है कि यह संक्रमण बीते दिसंबर में वुहान शहर के बाजार से फैलना शुरू हुआ था. उस बाजार में जंगली जानवरों की बिक्री होती है. नए साल के मौके पर चीन से अन्य स्थानों पर जाने वालों के जरिए यह संक्रमण तेजी से फैला.

(भाषा इनपुट के साथ)


लिएंडर पेस का खुलासा, संन्यास के बाद राहुल द्रविड़ की राह पकड़ना चाहते हैं

अपनी बायोपिक में दीपिका पादुकोण को देखना चाहती है यह स्टार खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 10:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर