लाइव टीवी

Coronavirus: देश भर के खेल फेडरेशन ने मिलकर इकट्ठा किए 71 लाख रुपए, IOA पीएम केयर फंड में करेगा दान

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 8:04 AM IST
Coronavirus: देश भर के खेल फेडरेशन ने मिलकर इकट्ठा किए 71 लाख रुपए, IOA पीएम केयर फंड में करेगा दान
झुंझुनूं में एक साथ 6 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ लड़ाई में विभिन्न राष्ट्रीय महासंघों और राज्य ईकाइयों के जरिये 71 लाख रूपये की सहायता राशि जुटाई है . आईओए महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान में कहा ,‘आईओए अपने राष्ट्रीय खेल महासंघों और राज्य संघों को धन्यवाद देता है जो कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिये आगे आये हैं.’

उन्होंने कहा ,‘इस चुनौतीपूर्ण समय में ओलिंपिक परिवार का साथ आकर देश की मदद करना ये साबित करता है कि खेलों की सेवा के लिये हम मजबूती से एकजुट होकर देश को गौरवान्वित करेंगे.’ आईओए यह रकम प्रधानमंत्री राहत कोष में देगा.

अंकुर मित्तल ने भी किया दान
दुनिया के पूर्व नंबर एक डबल ट्रैप निशानेबाज अंकुर मित्तल ने भी पीएम केयर्स फंड में एक लाख रूपये और हरियाणा कोरोना राहत कोष में 51000 रूपये दिये हैं . फैंटेसी खेल प्लेटफार्म ‘माय टीम11’ ने पीएम केयर्स फंड में पांच लाख रूपये दिये हैं .



हिमा दास अलग से कर चुकी हैं दान


इससे पहले हिमा दास (Hima Das) ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी एक महीने की सैलरी दान देने का फैसला किया था. हिमा अपनी यह सैलरी असम सरकार की कोविड-19 राहत कोष में दी. हिमा ने टि्वटर पर इसकी जानकारी दी थी. हिमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, असम के मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल, केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू और असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा को टैग करते हुए लिखा कि दोस्तों यह समय एक साथ खड़े होने उन लोगों की मदद करने का समय है, जिन्हें हमारी जरूरत है. मैं अपनी एक महीने की सैलरी असम आरोग्य निधि अकाउंट में दे रही हूं ताकि कोविड-19 से लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा की जा सके.

सचिन तेंदुलकर ने भी  कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए 50 लाख रुपये दान किए. यह भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से यह अब तक सबसे बड़ी दान राशि है. बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपये के चावल गरीबों में बांटने का ऐलान किया था.

बड़ी खबर: इस तारीख तक खिलाड़ियों को हासिल करना होगा टोक्‍यो ओलिंपिक का टिकट

कोरोना वायरस के चलते फुटबॉल छोड़ा, अब सेना में भर्ती होने के लिए अपने देश लौटा ये खिलाड़ी
First published: April 4, 2020, 7:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading