लाइव टीवी

बड़ी खबर: ओलिंपिक में भागीदारी पर भारत आज कर सकता है फैसला, कनाडा कर चुका है इनकार

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 10:29 AM IST
बड़ी खबर: ओलिंपिक में भागीदारी पर भारत आज कर सकता है फैसला, कनाडा कर चुका है इनकार
जापान में खेले जाने हैं ओलिंपिक (सांकेतिक फोटो )

कनाडा की टीम ने पहले ही 24 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic 2020) में टीम न भेजने का फैसला लिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 10:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) पर संकट मंडराने लगा है. जुलाई में होने ओलिंपिक को स्‍थगित किया जा सकता है. हालांकि इससे पहले इस महामारी के खतरे को देखते हुए कनाडा ने ओलिंपिक में अपनी टीम न भेजने का फैसला लिया है. इसके बाद भारत भी ओलिंपिक में अपनी भागीदारी को लेकर बड़ा फैसला ले सकता है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत ओलिंपिक से बाहर होगा या नहीं, इस पर भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन (IOA) के महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि एसोसिएशन गंभीरता से हालात पर नजर रखें हुए हैं और वह सरकार के संपर्क में भी हैं. उन्‍होंने कहा कि वह आज यानी 23 मार्च को खेल मंत्री से बात करेंगे.

coronavirus, tokyo olympic 2020, ioa, rajeev mehta, indian team, sports news,

राजीव मेहता ने कहा कि भारत इस बात से अवगत है कि कनाडा ने टीम भेजने से मना कर दिया है. ऑस्‍ट्रेलिया ने भी सवाल उठाए हैं. उन्‍होंने कहा कि अभी हमने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है.

स्‍थगित हो सकते हैं ओलिंपिक



इससे पहले कनाडा की टीम ने ओलिंपिक स्‍थगित न होने की स्थिति उसमें हिस्‍सा लेने से मना कर दिया है. वहीं जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी अब तो संकेत दे चुके हैं कि टोक्‍यो ओलिंपिक स्‍थगित हो चुके हैं. उन्‍होंने कहा कि यदि इस महामारी के कारण इवेंट पूरे प्रारूप में नहीं हो सकते तो टोक्‍यो ओलिंपिक को शायद स्‍थगित करने की जरूरत होगी. उन्‍होंने कहा कि यदि स्थिति मुश्किल हो जाती है, तो हमारे पास खेलों को स्‍थगित करने पर विचार करने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं बचेगा. जापानी पीएम ने कहा कि उन्‍होंने रविवार को टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के मुख्‍य योशिरो मुरी के सामने अपने विचार रखे थे, जिन्‍होंने आईसीसी अध्‍यक्ष थॉमस बाक से इस मुद्दे पर चर्चा की थी.

Corona का खतरा: टोक्‍यो ओलिंपिक में शामिल नहीं होगी कनाडा की टीम

स्‍थगित होंगे टोक्‍यो ओलिंपिक! जापान के पीएम ने पहली बार दिया बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 10:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर