Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Coronavirus के चलते अपना खेल छोड़ डांस करने लगी भारत की ये दिग्गज खिलाड़ी

    मनिका बत्रा ओलिंपिक के लिए अभी तक क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं
    मनिका बत्रा ओलिंपिक के लिए अभी तक क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण फिलहाल सभी खिलाड़ी घर पर खुद को क्वारंटाइन करके वहीं ट्रेनिंग कर रहे हैं

    • News18Hindi
    • Last Updated: March 27, 2020, 12:20 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. किसी खिलाड़ी के लिए अपने पसंदीदा खेल से लंबे समय तक दूर रहना आसान नहीं होता. खासकर तब जब आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश की नुमाइंदगी करते हों. हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) ने सभी को घर पर बैठने को मजबूर कर दिया है. ऐसे में सभी खिलाड़ी लंबे समय बाद घर पर रहकर खेल के अलावा बाकी चीजों पर भी ध्यान दे रहे हैं. ऐसी ही कुछ कहानी है भारत की टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra) की जो इन दिनों क्वारंटाइन समय में रैकेट का साथ छोड़ अपने बचपन के शौक को दोबारा आजमाते हुए फिर से डांस करने लगी हैं.

    मनिका को बचपन से है डांस का शौक
    हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में मनिका बत्रा ने कहा कि वह इन दिनों अपने आप को फिट रखने के लिए डांस की ओर लौट चुकी हैं जो उनका बचपन का शौक था. मनिका ने कहा, 'लॉकडाउन की वजह से मैं घर पर ही ट्रेनिंग करती हूं. स्किपिंग और स्ट्रेचिंग के अलावा मैं डांस भी करती हूं. डांस न सिर्फ एक अच्छा व्यायाम है बल्कि मुझे यह बचपन से ही पसंद है.' मनिका ने बताया कि खाली समय में वह किताबें पढ़ने के अलावा नेटफ्लिक्स पर सीरीज देखती हैं.

    कोरोना वायरस के कारण स्थगित हो चुके ओलिंपिक को लेकर मनिका ने कहा कि यह भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छा है. मनिका ने कहा, 'मैं बहुत सकारात्मक हूं. जो होता है अच्छे के लिए होता है. अब हमें तैयारी के लिए और समय मिलेगा. हम अब पहले क्वालिफाई करने के लिए काम करेंगे और फिर ओलिंपिक में मेडल लाने के लिए.'
    भारत की स्टार खिलाड़ी बन चुकी हैं मनिका बत्रा


    भारत ने गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में टेबल टेनिस में अभूतपूर्व सफलता हासिल करते हुए कुल आठ पदक जीते जिनमें से तीन स्वर्ण मनिका बत्रा को मिले थे. उसके अलावा पुरुष और महिला टीमों को भी रजत पदक मिले थे. भारतीयों ने रजत और तीन कांस्य पदक भी जीते थे. साल 2018 में जकार्ता में आयोजित एशियन गेम्स में 23 वर्षीय बत्रा ने शरत कमल के साथ मिलकर डबल्स इवेंट में कांस्य पदक जीता था. अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित मनिका ने साल 2018 में करियर की बेस्ट रैंकिंग (52) हासिल की और भारत की सबसे उच्च रैंक हासिल करने वाली महिला खिलाड़ी बनीं थीं.

    Coronavirus के कारण एक और मौका मिलने की संभावना पर बोले नरसिंह यादव, मेरे साथ गलत नहीं होगा

    ओलिंपिक टलने के बाद भारतीय खिलाड़ियों के लिए आई खुशखबरी, नहीं छिनेगा टोक्यो का टिकट
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज